आज से 8वां वाइब्रेंट गुजरात समिट, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन के आठवें संस्करण का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी ने इसी उपलक्ष्य में यहां आयोजित वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक व्यापार प्रदर्शनी का उद्घाटन किया जिसमें देश विदेश की करीब 1,500 इकाइयां भाग ले रही हैं. पीएम मोदी ने प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद कई मंडपों का भ्रमण भी किया और कुछ उद्यमियों से बातचीत भी की. इस प्रदर्शनी में 80 देशों के प्रतिनिधि भी भाग ले रहे हैं और इसमें पांच दिन में 15 लाख दर्शकों के आने की उम्मीद है!

narendra-modi

आज शुरू हो रहे वाइब्रैंट गुजरात सम्मेलन में सिस्को के जॉन चैंबर्स और बोइंग के बर्टरैंड मार्क एलेन समेत फार्चून 500 सूची की अनेकों कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शामिल होंगे.

गुजरात का लक्ष्य इस तीन दिवसीय सम्मेलन में 21,190 समझौतों पर हस्ताक्षर करके राज्य में 30 लाख करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित करने का है. इस सम्मेलन में आठ व्याख्यानों में 6000 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे.

इसके अलावा अलग-अलग कंपनियां व सरकारी अधिकारियों के बीच बैठकों के दौर भी चलेंगे.

पीएम मोदी विदेशी मेहमानों के साथ आज दोपहर एक भोज में शामिल होंगे. इनमें रूस के उप-प्रधानमंत्री दिमित्री ओलेगोविच रोगोजिन, केन्या के राष्ट्रपति उहुर केन्यात्ता और पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोरियो कोस्टा प्रमुख हैं.

इस सम्मेलन में वित्त मंत्री अरुण जेटली और बिजली मंत्री पीयूष गोयल के साथ अन्य केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे. सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ ‘ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया’ पर एक गोलमेज सम्मेलन की भी अध्यक्षता भी करेंगे. गौरतलब है कि इस सम्मेलन में 110 देश भाग लेंगे.

वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक व्यापार प्रदर्शनी दो हिस्सों में आयोजित होगा. पहले 10 और 11 जनवरी को व्यावसायिक संगोष्ठियां होंगी. 12 एवं 13 जनवरी को इसे आम दर्शकों के लिए खोला जाएगा.

admin
By admin , January 10, 2017

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.