भारत यात्रा पर बेंजामिन नेतन्याहू पीएम नरेंद्र मोदी को ‘स्पेशल गिफ्ट’ देंगे

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत के दौरे पर आने वाले हैं। 14 जनवरी से शुरू हो रही बेंजामिन नेतन्याहू की भारत यात्रा काफी खास होने वाली है। अपनी इस यात्रा के दौरान इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू अपने दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खास तोहफा देंगे। सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी, इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू खारे पानी को पीने के लायक शुद्ध बनाने वाला गल मोबाइल जीप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को देंगे।  

आप सभी को पता होगा कि पिछले साल जुलाई में अपनी इजरायल यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेतन्याहू के साथ इस ‘बुग्गी’ जीप में बैठकर भूमध्य सागर के तट की सैर की और खारे पानी को पीने का पानी  बनाने का नमूना देखा था। इस दौरान इन दोनों प्रधानमंत्री की तस्वीर भी सोशल मीडिया चैनल पर खूब वायरल हुई थी।  

जानकारी के मुताबिक नेतन्याहू अब यही जीप मोदी को तोहफे में देने जा रहे हैं। नेतन्याहू जहां अपने चार दिवसीय भारतीय दौरे की तैयारियों में जुटे हैं। वहीं सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि जीप ‘वास्तव में’ भारत के लिये रवाना भी हो चुकी है और इजरायली प्रधानमंत्री द्वारा मोदी को तोहफे में दिये जाने के लिये ‘समय पर पहुंच जायेगी’।

बताया जा रहा है कि जीप की कीमत करीब 3.9 लाख शेकेल यानी करीब 70 लाख रुपये है। इजरायल यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने इस जीप की तारीफ भी की थी।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , January 6, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.