बुद्ध पूर्णिमा पर राष्‍ट्रपति मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दिया ये संदेश

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि भगवान बुद्ध की समानता, प्रेम, दया और सहिष्णुता की गहन शिक्षाओं की वर्तमान समय में प्रासंगिकता बढ़ रही है. बुद्ध पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा कि मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. उन्होंने कहा, “भगवान बुद्ध उदारता, आदर्शवाद और मानवता के प्रतीक हैं. तथागत द्वारा करुणा, अहिंसा और समानता के बारे में दिए गए संदेश आध्यात्मिक मुक्ति की दिशा में मानवता के मार्ग के लिए प्रकाश स्तंभ के रूप में काम कर रहे हैं.”

प्रणब मुखर्जी ने कहा कि भगवान बुद्ध की समानता, प्रेम, दया और सहिष्णुता की गहन शिक्षाओं की वर्तमान समय में प्रासंगिकता बढ़ गई है. उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध का संदेश हमें सच्चाई और करुणा के मार्ग पर चलने और देश की प्रगति शांति और समृद्धि के लिए एकजुट होकर काम करने की प्रेरणा देता है.

May the message of Lord Buddha inspire us to follow the path of truth & compassion #PresidentMukherjee

— President of India (@RashtrapatiBhvn) 10 May 2017

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्विटर पर लोगों को बुद्ध पूर्णिमा की बधाई दी. उन्‍होंने कहा कि आज लोग गौतम बुद्ध के आदर्शों व उनके महान विचारों को याद कर रहे हैं, वे पीढ़ी-दर-पीढ़ी मार्ग प्रशस्‍त करते रहेंगे.

उप राष्‍ट्रपति अंसारी ने भी भगवान बुद्ध द्वारा दिखाए गए करुणा व सहिष्‍णुता के मार्ग पर चलने के लिए लोगों को आह्वान करते हुए कहा कि उनके द्वारा दिए गए संदेश मानव पीड़ा व दुखों को दूर करने के लिए लोगों को प्रेरित करते रहेंगे.

 

admin
By admin , May 11, 2017

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.