pm narendra modi ne padhe panipat ke ladke ki jasusi Book twitter par shabashe di

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पढ़ी पानीपत के लड़के की जासूसी पुस्तक, उसे ट्विटर पर दी शाबाशी

पुस्तक लेखन प्रतियोगिता में विश्व में प्रथम आने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर पानीपत के लड़के को शाबाशी दी है। समालखा ब्लॉक के महावटी गांव के 11वीं कक्षा के छात्र प्रशांत देसवाल ने एक नाटक को देखते हुए जासूसी कहानी लिखने की ठानी थी।

प्रशांत के पिता विनोद कुमार एक किसान हैं। डिकाडला के एसजेएस स्कूल में प्रशांत 11वीं कक्षा का छात्र है। अक्टूबर, 2017 में अमेजन कंपनी ने पुस्तक लेखन प्रतियोगिता कराई। जिसमे पुस्तक लिख कर ऑनलाइन जमा करानी थी। प्रशांत देसवाल ने ‘द देसवाल आइडेंटिटी’ टाइटल से 111 पृष्ठों की अंग्रेजी में पुस्तक लिखी।

पुस्तक में जासूस को गोली मारने के बाद उसकी याददाश्त खो जाने को पूरी कहानी में लिख दिया। पीडीएफ फाइल बना कर कंपनी को भेज दी। नवंबर में रिजल्ट की घोषणा के बाद प्रशांत विश्व में प्रथम स्थान पर आया। दूसरे स्थान पर जापान का लेखक रहा। प्रशांत ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि विश्व भर में अब तक आठ हजार पुस्तक बिक चुकी हैं। कंपनी को इससे 26 लाख की कमाई हुई। उसकी कमाई तो लेखक के रूप में पूरी दुनिया में पहचाने जाने की है।

ट्वीट कर गाने को सराहा

प्रधानमंत्री कार्यालय से 22 – 23 जनवरी को प्रशांत देसवाल के पास एक ई मेल भेजा गया। इस मेल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उसकी पुस्तक पढ़ने का उल्लेख था। यू ट्यूब पर प्रशांत के हरियाणवी गीत यार अकेले सुनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर गीत को सराहने के साथ ही भविष्य में और अच्छा करने की शुभकामनाएं दीं।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , February 5, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.