pm modi ne namo app se sc st obc karyakaryao se ki baat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो ऐप के जरिये की SC/ST/OBC कार्यकर्ताओं से बात

कर्नाटक में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक बीजेपी के कार्यकर्ताओं से नमो ऐप के जरिए बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस संवाद में SC/ST/OBC और स्लम मोर्चा के कार्यकर्ताओं जुड़े। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि SC/ST/OBC के लोग आज सबसे ज्यादा बीजेपी के साथ जुड़े हुए हैं, इस वर्ग के सबसे ज्यादा प्रतिनिधि बीजेपी से ही हैं।


बेंगलुरु के फ्लैट में फर्जी वोटर आईडी कार्ड पकड़े जाने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने इन दिनों कई कारनामे शुरू किए हैं, कांग्रेस अब फेक वोटर आईडी कार्ड बना रही है।


उन्होंन कहा कि कार्यकर्ता इन समुदायों के लोगों के घर जाएं और सरकार की योजनाओं के बारे में बताएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि बीजेपी देश के हर वर्ग के लिए समर्पित पार्टी रही है, हमारा लक्ष्य आखिरी छोर पर बैठे हुए व्यक्ति का कल्याण करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे देश में कई पंथ और जातियां हैं, लेकिन फिर भी हम एक होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस दौरान बाबा साहेब अंबेडकर, ज्योतिराव फुले के द्वारा दलित समुदाय के लिए किए गए काम की बात की।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि संत रविदास और कबीर ने समाज में समानता के लिए काफी बड़ा संदेश दिया है। संत रविदास ने जाति की तुलना केले के पत्तों से की थी। जो कि एक अंतहीन व्यवस्था है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने बाबा साहेब के सम्मान के लिए काफी काम किया है, हमने उनसे जुड़ी कई भूमियों को पंचशील की तरह बनाने का काम किया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि बाबा साहेब अंबेडकर और सरदार वल्लभभाई पटेल जैसे महापुरुषों को भूला दिया गया था। SC/ST एक्ट के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने इस कानून को मजबूत करने का काम किया है, ताकि दलित और आदिवासी सम्मानपूर्वक जी सकें। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन समाज के लोगों का आर्थिक रूप से मजबूत होना काफी जरूरी है। हमारी सरकार ने मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया, छोटे व्यापारियों के लिए काफी काम किया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस के दिल में दलित और पिछड़ों के लिए कोई जगह नहीं है, ना ही उनके दिल में बाबा साहेब के लिए कोई सम्मान है। कांग्रेस ने बाबा साहेब को हराने के लिए पूरी शक्ति लगा दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक काम बता दे जो उन्होंने बाबा साहेब के सम्मान के लिए किया हो। BJP हमेशा बाबा साहेब के सम्मान के लिए लड़ती रही और खड़ी रही।


आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 मई से कर्नाटक में चुनाव प्रचार करना शुरू किया। उसके बाद से लगातार वे कर्नाटक चुनाव से जुड़े हुए हैं। जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली को संबोधित नहीं करते हैं, उस दिन नमो ऐप के जरिए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हैं। इससे पहले भी पीएम किसान मोर्चा, महिला मोर्चा और राज्य के उम्मीदवारों को नमो ऐप के जरिए संबोधित कर चुके हैं।

गौरतलब है कि आज शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज बीजेपी और कांग्रेस के पास एक दूसरे पर हमला बोलने और आरोप लगाने का आखिरी मौका होगा। क्योंकि इसके बाद फिर वे न तो उपलब्धियां गिना पाएंगे और न दूसरे की कमियां। इसलिए आज रोड शो के साथ-साथ दोनों पार्टियों के कई प्रेस कॉन्फ्रेंस होंगे।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , May 10, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.