pm narendra modi ne karantaka ke belagavi me sabha ko sambodhit kiya

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के तटीय क्षेत्र बेलगावी में सभा को सम्बोधित किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तरी कर्नाटक के तटीय क्षेत्र बेलगावी में सभा में कहा कि अगले 72 घंटे मतदाताओं को चौकन्ना रहने की जरूरत है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में जिस तरह से फर्जी मतदाता पहचान पत्र तथा लाखों मतदाता पर्चियां जब्त की गई हैं उससे साफ है कि अपनी संभावित हार से निराश होकर कांग्रेस तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस स्वभाव से ही अलोकतांत्रिक है। इस पार्टी के चरित्र में ही लोकतंत्र नहीं है। कांग्रेस लोकतंत्र को स्वीकार करने की बजाय वोटिंग मशीन पर ही सवाल उठा रही है जिस चुनाव आयोग की निष्पक्षता की पूरी दुनिया प्रशंसा कर रही है उसी पर कांग्रेस सवाल उठा रही है। एक के बाद एक चुनाव हारने वाली कांग्रेस चुनाव आयोग को बदनाम कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया 21वीं सदी से आगे निकल रही है और नई-नई तकनीक का इस्तेमाल कर रही है और कांग्रेस 18वीं सदी की तरफ खिसक रही है। अपनी हार को निश्चित देखते हुए यह पार्टी अब चुनाव आयोग पर ही सवाल उठाने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस का खेल समझने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार साल 2022 तक सभी को पक्का घर देने की योजना पर काम कर रही है। साल 2022 तक देश के हर गरीब के पास एक ऐसा मकान होगा, जहां पानी, शौचालय, बिजली की सुविधा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने मध्यम वर्ग के बिजली का खर्च कम करने के लिए एलईडी बल्ब बांटने की योजना चलाई है। इसके तहत देशभर में 28 करोड़ एलईडी बल्ब बांटे गए और इससे 12 से 14 हजार करोड़ रुपये का बिजली का बिल कम हुआ है।

केंद्र सरकार ने 7 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाने का काम पूरा किया है। गरीबों के 31 करोड़ जनधन खाते खुलवाए हैं। देश के नौजवानों को स्वरोजगार के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत बिना बैंक गारंटी के 12 करोड़ से अधिक मुद्रा लोन दिए गए हैं। केंद्र सरकार ने 90 पैसे में 2 लाख रुपये का प्रधानमंत्री जीवन रक्षा बीमा उपलब्ध कराया है और देश में 19 करोड़ लोग इसका लाभ ले रहे हैं। इस योजना से मुसीबत में घिरे परिवारों को 2,200 करोड़ रुपये दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर परिवारवाद की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने सिर्फ एक ही परिवार के नाम को बढ़ावा देने का काम किया है। इस परिवार के सदस्यों के नाम पर 40 हजार संपत्तियों और स्मारक आदि के नाम हैं। कांग्रेस सरकार ने सिर्फ इसी परिवार के लिए काम किया है और उसने कभी बाबा साहेब को भारत रत्न देने तक की बात नहीं सोची जबकि मां अपने पिता को, पुत्र अपनी मां को, पत्नी अपने पति को भारत रत्न देने के लिए काम करती रही।

D Ranjan
By D Ranjan , May 9, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.