Valsad me pm modi ne kaha mera sapna 2022 tak sabka ghar ho apna

वलसाड में पीएम मोदी ने कहा, ‘मेरा सपना 2022 तक सबका घर हो अपना’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर वलसाड में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। जनसभा को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को रक्षाबंधन के मौके पर 600 करोड़ रुपये की परियोजना को तोहफा दिया। परियोजना का ऐलान करने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ‘रक्षा बंधन का पर्व सामने हो और गुजरात में एक लाख से भी अधिक परिवारों और बहनों को उनके नाम से अपना घर मिले मैं समझता हूं रक्षा बंधन का इसे बड़ा कोई उपहार नहीं हो सकता है।’


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की खास बातें….

गुजरात में घर-घर पानी पहुंचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। बीजेपी सरकार चाहती है कि देश के हर नागरिक के पास अपना घर हो, ताकि वह आराम से रह सके।

एक समय था जब देश में बैंक तो थे लेकिन गरीब बैंकों में प्रवेश नहीं कर पाता था और एक आज का समय है, जब बैंक गरीब के घर के सामने खड़े हैं।


मैंने कई साल आदिवासी इलाके में गुजारे हैं।

पहले सीएम के गांव में पानी नहीं था, लेकिन बीजेपी के प्रयासों से वहां पर पानी भेज पाना संभव हो पाया है।

घर के लिए रिश्वत नहीं…


प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत घर प्राप्त करने वाले लोगों को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम गर्व से इस बात को कह सकते हैं कि देश के किसी भी कोने में लोगों को घर बनाने के लिए रिश्वत नहीं देनी पड़ी।

गुलाब से एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत

सूरत एयरपोर्ट पर गुजरात के प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत हाथों में लाल गुलाब लेकर किया।

श्रीसोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में हिस्सा लेंगे

पीएम मोदी का गांधीनगर में राजभवन में श्रीसोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में हिस्सा लेने का भी कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री इस ट्रस्ट के एक न्यासी हैं। सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गुजरात में एक लाख से अधिक मकान तैयार हो गए हैं। इस कार्यक्रम के तहत लाभार्थी 26 जिलों में सामूहिक गृह प्रवेश का उत्सव मनाएंगे। वलसाड के कार्यक्रम में इस योजना के तहत पांच जिलों वलसाड, नवसारी, तापी, सूरत और डांग जिले के लाभार्थी जुटेंगे। शेष जिलों के लाभार्थी वीडियो लिंक के माध्यम से वलसाड में आयोजित इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे ।

लाभार्थियों को दिए जाएंगे प्रमाण पत्र और रोजगार पत्र

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न विकास कार्यक्रमों के तहत चुने गए लाभार्थियों को प्रमाणपत्र और रोजगार पत्र सौपेंगे । इन योजनाओं एवं कार्यक्रमों में दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना, मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन शामिल है। वह महिला बैंक कोरेस्पांडेंट को नियुक्ति पत्र भी सौपेंगे।

जूनागढ़ में कई विकास योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री जूनागढ़ में कई विकास योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इसमें एक सरकारी अस्पताल, जूनागढ़ नगर निगम की 13 परियोजनाओं और खोखर्दा में एक दुग्ध संबर्द्धन संयंत्र का उद्घाटन शामिल है। वह यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

गांधीनगर राजभवन में श्रीसोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में मोदी समेत सभी सात न्यासी हिस्सा लेंगे। इस ट्रस्ट के अन्य न्यासियों में केशुभाई पटेल, लालकृष्ण आडवाणी, हर्षवर्द्धन नेवतिया, जे डी परमार शामिल हैं।

mridul kesharwani
By mridul kesharwani , August 23, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.