Pm narendra modi ne independence day ke liye maange sujhaav

प्रधानमंत्री मोदी ने भाषण के लिए जनता से मांगे सुझाव, 15 अगस्त पर आप क्या सुनना चाहते हैं?

देश के आजादी के पर्व यानि की स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण के लिए इस बार आम जनता से सुझाव मांगे हैं। 15 अगस्त को दिल्ली के लाल किले पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम पर इस बार सबकी निगाहें टिकी रहने वाली है, क्योंकि बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस कार्यकाल का यह आखिरी भाषण होगा। इसलिए इसे खास बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लोगों से सुझाव मांगे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर पर लिखा, ’15 अगस्त के भाषण को लेकर आपके क्या विचार और आइडिया हैं। उन्हें मेरे साथ खासतौर से बने फोरम नरेंद्र मोदी ऐप पर शेयर करें। आप www.mygov.in पर भी अपने सुझाव शेयर कर सकते हैं। मैं आपके सुझावों के मिलने का इंतजार करुंगा।’


आम जनता ऐसे दे सकती है सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक आप अपना आइडिया पहुंचाने के लिए सरकार की आधिकारिक वेबसाइट mygov.in पर जाना होगा यहां कमेंट बॉक्स दिए गए हैं, जहां पर आम कमेंट के जरिए पीएम मोदी को अपने सुझाव दे सकते हैं।

मन की बात के लिए भी मांगते हैं सुझाव

उल्लेखनीय है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसी कार्यक्रम के लिए सुझाव मांगे हों, इससे पहले हर महीने के आखिरी रविवार को मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश की जनता से संवाद करने वाले पीएम अपने कार्यक्रम के लिए भी सुझाव मांगते आए हैं।

15 अगस्त के पहले रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी सरकार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार आजादी का जश्न मनाने से पहले नरेंद्र मोदी सरकार जनता के सामने अपने 4 साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा पेश करेगी। माना जा रहा है कि यह रिपोर्ट कार्ड आगामी लोकसभा चुनावों में मोदी सरकार के लिए बेहद फायदेमंद साबित होने वाला है।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , July 31, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.