अगस्त में वाराणसी आएंगे पीएम मोदी, जुटेंगे दुनिया भर के कृषि वैज्ञानिक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी अगस्त माह में वाराणसी आ सकते हैं। वे कृषि मंत्रालय की ओर से बीएचयू में नौ-दस अगस्त को होने वाले राष्ट्रीय बौद्धिक सम्मेलन में शिरकत करेंगे। सम्मेलन बीएचयू कृषि विज्ञान संस्थान के सहयोग से होगा।

इसकी तैयारी के लिए भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के महानिदेशक डॉ. त्रिलोचन मोहापात्रा की सहमति पर कृषि विज्ञान संस्थान के निदेशक ने कमेटी भी गठित कर दी है।

बीएचयू में कृषि शिक्षा और शोध के उन्नयन और पुनरुत्थान के लिए राष्ट्रीय बौद्धिक सम्मेलन का आयोजन वृहद स्तर पर किया जाएगा। सम्मेलन में दुनिया भर के कृषि वैज्ञानिक जुटेंगे और कृषि के क्षेत्र में होने वाले नए शोध और तकनीक से रूबरू होंगे।

संस्थान के निदेशक प्रो. ए. वैशम्पायन ने बताया कि सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। ऐसा संकेत मंत्रालय की ओर से मिला है।
उन्होंने बताया कि डिपार्टमेंट ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च एंड एजूकेशन के सचिव व आईसीएआर के महानिदेशक डॉ. त्रिलोचन की देखरेख में सम्मेलन होगा।

आयोजन समिति के चेयरमैन प्रो. वैशम्पायन हैं जबकि को-चेयरमैन आईसीएआर के डिप्टी डायरेक्टर जनरल (एजूकेशन) डॉ. एनएस राठौर हैं।

admin
By admin , May 17, 2017

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.