pm narendra modi ne ambedkar jayanti or phasalon ke tyoharo ki deshvasiyo ko di badhai

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंबेडकर जयंती और फसलों के त्योहारों की देशवासियो को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आंबेडकर जयंती व फसलों के त्योहारों की देशवासियो को बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलित नेता भीमराव आंबेडकर की 127वीं जयंती की बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा कि पूज्य बाबा साहेब ने समाज के सबसे गरीब तबके और वंचित वर्ग के लाखों लोगों को आशा दी। उन्होंने कहा कि हमारे संविधान के निर्माण में उनके प्रयासों के लिए हम सदा ऋणी रहेंगे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर असम, केरल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और ओडिशा के लोगों को फसलों के त्योहार और नए वर्ष के जश्न-रोंगली बिहू, विशु, नववर्ष, पुथांडु पीरप्पू और महाविषु व संक्रांति की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि देश को अपनी विविधता पर गर्व है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देशभर में लोग विभिन्न त्योहार मना रहे हैं। इन विशेष मौकों पर सभी को शुभकामनाएं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तमिल लोगों को पुथांडु के खास अवसर पर शुभकामनाएं। मैं आगामी वर्ष में आपकी सभी की इच्छाएं पूरी होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के लोगों को विशु की बधाई दी। उन्होंने कहा कि विशु की बधाई। नया साल नई उम्मीदें, ढेर सारी समृद्धि और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के लोगों को रोंगली बिहू या बिहू की बधाई दी, जो असमिया नववर्ष की शुरुआत का प्रतीक है। उन्होंने बिहू के त्योहार को ऊर्जा और उत्साह का त्योहार बताया और कहा कि यह शुभ दिन हमारे समाज में खुशियां और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए।


पीएम नरेंद्र मोदी ने बंगालियों को पोइला बोइशाख की बधाई दी और कामना की कि नववर्ष सभी के जीवन में शांति, समृद्धि और खुशियां लेकर आए। उन्होंने आगे कहा, “शुभ नववर्ष। अंग्रेजी के अलावा प्रधानमंत्री ने अपने कई संदेशों को क्षेत्रीय भाषा में भी लिखा।


उन्होंने विषुब संक्रान्ति की बधाई देते हुए कहा,” दुनियाभर में बसे हमारे उड़िया मित्रों को महाविषु व संक्रांति की बधाई। आने वाला साल आपके लिए शानदार हो। समृद्ध उड़िया संस्कृति पर हमें बहुत गर्व है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैसाखी की बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा, “सबको बैसाखी की बधाई। यह त्योहार सबके जीवन में खुशियां लाए। हम कड़ी मेहनत करने वाले हमारे किसानों के प्रति भी आभार व्यक्त करते हैं, जो राष्ट्र के भरण-पोषण के लिए लगातार काम करते हैं।

D Ranjan
By D Ranjan , April 14, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.