देश के सभी मदरसों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगेगी, मदरसा बोर्ड ने जारी किया आदेश

मदरसों में पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो न लगाने की चर्चाओं पर उत्तराखंड के मदरसा बोर्ड ने विराम लगा दिया है। मदरसा बोर्ड का कहना है कि सभी मदरसों में पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो लगाई जाएगी। इसका आदेश पहले भी जारी किया जा चुका है। इस संबंध में उत्तराखंड मदरसा बोर्ड ने अगस्त, 2017 में आदेश जारी कर दिया है। साढ़े पांच महीने के बाद अब जिलों से इस आदेश के अनुपालन के संबंध में जानकारी ली जा रही है।

बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर अखलाक अहमद ने बताया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगाने के संबंध में जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के माध्यम से मदरसों को आदेश भेजा गया था। उत्तराखंड बोर्ड को प्रधानमंत्री नरेंद्र की फोटो लगाने के संबंध में शासनादेश आया था। इसके बाद ही बोर्ड की ओर से जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को यह आदेश जारी किया गया।

फीडबैक लेने में जुटे मदरसा बोर्ड के अधिकारी

बोर्ड दफ्तर में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगी हुई है। डिप्टी डायरेक्टर अहमद ने बताया कि राज्य में 297 मदरसे मान्यता प्राप्त हैं। इन सभी मदरसों को सर्कुलर जारी किया गया है। इसके अलावा निजी मदरसे हैं। इन मदरसों पर बोर्ड का अधिकार नहीं है। निजी मदरसों का प्रबंधन अपनी व्यवस्था के संबंध में निर्णय लेता है।

कुछ मदरसों के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो लगाने से इनकार करने का मुद्दा गर्म हो गया है। इस पर बोर्ड ने अपने आदेश के अनुपालन का फीड बैक लेना शुरू कर दिया है। उत्तराखंड मदरसा बोर्ड के निदेशक कैप्टन आलोक शेखर तिवारी ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में अभी आया है।

इस संबंध में जानकारी ली जा रही है। इस मुद्दे पर विद्यालयी शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय का कहना है कि मदरसों को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगाने में क्या हर्ज है? अगर आदेश हैं तो सबको फोटो लगाना चाहिए।

D Ranjan
By D Ranjan , January 6, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.