कोच्चि मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, नहीं दिखेंगे मेट्रो मैन श्रीधरन

केरल के कोच्चि में पहली बार शुरू हो रहे मेट्रो परिवहन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। प्रधानमंत्री के उद्घाटन कार्यक्रम की घोषणा बीते बुधवार को ही हो गई थी। वे आगामी शनिवार को कोच्चि मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे।

लेकिन इस उद्घाटन समारोह में वो चेहरा नहीं दिखेगा जिसने भारत में मेट्रो परिचालन के क्षेत्र में अहम भूमिका निभाई है। हम बात कर रहे हैं मेट्रो मैन कहे जाने वाले नामी इंजीनियर ई श्रीधरन की। कोच्चि मेट्रो के उद्घाटन सारोह में शामिल किए जाने वाले विशेष गेस्ट की लिस्ट पीएमओ को भेजी गई थी। इसके बाद पीएमओ ने आमंत्रितों की फाइनल लिस्ट भेजी है। पीएमओ से भेजी गई लिस्ट में ई श्रीधरन का नाम नहीं है। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गवर्नर पी सतशिवम, सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू और मुख्यमंत्री पनारयी विजयन का नाम है।

आमंत्रितों की लिस्ट के बारे में यह जानकारी कोच्चि मेट्रो रेल कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक जॉर्ज ने दी है। ई श्रीधरन के अलावा विपक्षी नेता रमेश चेन्निथला, पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चंडी, स्थानीय एमपी केवी थॉमस और स्थानीय विधायक पीटी थॉमस को भी अामंत्रितों की लिस्ट से बाहर रखा गया है। आमंत्रितों की लिस्ट से ई श्रीधरन को बाहर रखने पर विधायक पीटी थॉमस ने कहा, “यह भाजपा के अहंकार को दर्शाता है।”

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कोच्चि मेट्रो की आधारशिला रखी थी। तब आमंत्रितों में सभी को शामिल किया गया था। कोच्चि मेट्रो केरल का ड्रीम प्रोजेक्ट है और अब इस प्रोजेक्ट से जुड़े प्रमुख लोगों को दर्शकों में बिठा दिया गया है। यह पूरी तरह से अनुचित है। उन्होंने कहा कि 2012 में चांडी सरकार ने इस परियोजना को दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन को सौंपने के बाद कोच्चि मेट्रो पर काम शुरू किया था, इसके मुख्य सलाहकार श्रीधरन ने इसकी देखरेख की थी।

admin
By admin , June 15, 2017

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.