surgical strike ki 2nd anniversary par pm modi ne Jodhpur me saheedo ko kiya naman

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह पर पीएम मोदी ने जोधपुर में शहीदों को किया नमन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जोधपुर सैन्य अड्डे के बैटल एक्स मैदान में पराक्रम पर्व प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। यह प्रदर्शनी भारतीय सेना की ओर से 2016 में की गई सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर आयोजित की गई है। इस प्रदर्शनी में भारतीय सेना की युद्ध क्षमताओं को दिखाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद शहीदों को श्रद्धांजलि स्वरूप संदेश लिखा और प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने विजिटर्स बुक में अपने संदेश में लिखा, ‘मातृभूमि की रक्षा के लिए संकल्पबद्ध, समर्पित, वीर सैन्य शक्ति के लिए देश गौरव अनुभव कर रहा है। सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीरों को, पीढ़ी दर पीढ़ी प्रेरणा के प्रतीक सभी को, शत् शत् नमन’। पीएम मोदी के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण व राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी थीं।


गौरतलब है कि उरी में सेना के ठिकाने पर हमले के जवाब में भारतीय सेना ने 29 सितंबर 2016 को नियंत्रण रेखा के पार जाकर आतंकवादियों के सात ठिकानों को तबाह करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक की थी। सेना का कहना था कि उसके विशेष दस्ते की इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में वे आतंकवादी मारे गए जो भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में थे। रक्षा मंत्री ने पिछले सप्ताह कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर 28 से 30 सितंबर तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।


प्रदर्शनी के अवलोकन के बाद मोदी व सीतारमण जोधपुर हवाई अड्डे पर एकीकृत सैन्य कमांडर सम्मेलन में भाग लेने चले गए। सैन्य प्रवक्ता के अनुसार इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री, सेना के तीनों अंगों के प्रमुख व अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भाग ले रहे हैं। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कोणार्क युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और देश के लिए जान न्योछावर करने वाले वीर जवानों को नमन किया।

D Ranjan
By D Ranjan , September 28, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.