ये हैं भारत के पीएम, रैली के बीच बचाई 8 दिन की मासूम बच्ची की जान

असम की आठ दिन की एक नवजात को पीएम और दिल्ली पुलिस की मदद की वजह से नया जीवन मिल गया। दिल्ली पुलिस की इस मदद से बच्ची के माता-पिता अभिभूत हैं। बच्ची के पिता जब तमाम प्रभावशाली लोगों से मदद मांगकर थक गए तो उन्होंने पीएम से मदद की अपील की थी।

हवाई रास्ते से असम से दिल्ली लाई गई बीमार बच्ची
शनिवार शाम को दिल्ली में एक एक बच्ची की जान बचान के लिए दिल्ली पुलिस जी-तोड़ मेहनत करती दिखी और इसकी वजह थी पीएम ऑफिस से मिला आदेश। आठ दिन की नवजात बच्ची को शनिवार शाम को एयर एंबुलेंस के जरिए असम से दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर लाया गया था, जो फेफड़ों की बीमारी से जूझ रही है। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया।

2-4

दिल्ली में भारी ट्रैफिक में बच्ची को अस्पताल पहुंचाने की चुनौती 

असम के ढिबरुगढ़ की बच्ची को जब एयरएंबुलेंस से इंदिरा एयरपोर्ट लाया गया तो शाम के सात बजे थे। शाम सात बजे दिल्ली के ट्रैफिक का क्या आलम होता है, ये किसी से छुपा नहीं है। ऐसे में बच्ची को गंगाराम अस्पताल पहुंचाना एक बड़ी चुनौती बन गई। दिल्ली पुलिस ने मदद की और बच्ची को अस्पताल पहुंचाया। जिसके बाद उसका इलाज शुरू किया गया।

पीएम से ललाई मदद की गुहार तो बच्ची को मिली नई जिंदगी
बीमार बच्ची के पिता ध्रुवज्योति के अनुसार, आठ दिन पहले पैदा हुई उनकी बच्ची को फेफडों में संक्रमण है और उसे इलाज के लिए दिल्ली लाना बहुत जरूरी था। उसको असम में इलाज नहीं मिल पा रहा था लेकिन दिल्ली कैसे लाया जाए ये एक बड़ा प्रश्न था। ऐसे में बच्ची के पिता ने कई प्रभावशाली लोगों से संपर्क किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

पीएम के हस्तक्षेप के बाद पहुंची एयर एंबुलेंस
बच्ची के पिता ने पीएम मोदी को इस बाबत ई-मेल कर जानकारी दी तो इसके बाद बच्ची के लिए एयर एंबुलेंस का इस्तेमाल हुआ। बच्ची को शनिवार रात गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्ची के पिता केंद्र सरकार के मुलाजिम हैं, वो ढिबरुगढ़ में केंद्र सरकार की एंटरप्राइज में कार्यरत हैं। वहीं बच्ची की मां अध्यापिका हैं। बच्ची के माता-पिता अब काफी राहत महसूस कर रहे हैं।

admin
By admin , March 7, 2017

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.