pm narendra modi ne karnataka ke belagavi me rally ko sambhodhit kiya

बेलगावी रैली में पीएम मोदी ने कहा, लोकसभा में जो कमी रही, विधानसभा में दम लगाकर पूरी कर दो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सबसे पहले चामराजनगर में चुनावी रैली को संबोधित किया और फिर उडुपी पहुंचे। अब पीएम नरेंद्र मोदी बेलगावी में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं।

रैली में भीड़ को देखकर गदगद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो अपने आप को राजनीतिज्ञ समझते हैं, अगर वो दृश्य देख लें, तो उनको समझ में आ जाएगा कि 15 मई को किसकी सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के खिलाफ जनता-जनार्दन का आक्रोश यहां साफ नजर आ रहा है।


जानिए बेलगावी में क्या-क्या बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी –

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा,”मैं हिंदुस्तान से भ्रष्टाचार खत्म करने निकल पड़ा हूं और इसमें मुझे आपकी मदद चाहिए।” उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले और बीजेपी को जिताए, ताकि सूबे को एक अच्छी सरकार मिल सके।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज दुनिया भर में भारत का डंका बज रहा है। इसकी वजह यह है कि देश की जनता ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई है। उन्होंने कहा कि जनता ही सरकार की मालिक है। अगर स्पष्ट बहुमत मिलेगा, तो कोई बहाना नहीं होगा और आप हिसाब मांग सकेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा में जो कमी रह गई है, उसको इस चुनाव में पूरी कीजिए, ताकि बीजेपी को शानदार जीत मिल सके।

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस बुरी तरह से हारने लगती है, तो यह फैलाया जाने लगता है कि किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलेगा और त्रिशंकु सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस के लोग कहने लगे कि त्रिशंकु सरकार आने वाली है, तो समझ लीजिएगा कि कांग्रेस हारने लगी है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सिद्धारमैया सरकार ने कर्नाटक के किसानों के लिए कोई काम नहीं किया। किसानों के लिए कर्नाटक में सबसे पहले येदुरप्पा सरकार योजना लेकर आई।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यह अवसर है सरकार को चुनने का। कर्नाटक में हमारी सरकार बनाइए और पाई-पाई का हिसाब लीजिए।

बेलगावी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस को सिर्फ सत्ता चाहिए। सत्ता गई, तो कांग्रेस तड़पने लगी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार अपने पांच साल के कामकाज का जनता को हिसाब दे। कांग्रेस अपने काम का हिसाब नहीं दे रही है और मोदी के कामकाज का हिसाब बना रही है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”मैं कांग्रेस से कहना चाहूंगा कि चुनाव आएंगे-जाएंगे। राजनीति होती रहेगी। सरकारें बदलेंगी, लेकिन देश होगा, समाज होगा, देश में एकता होगी, देशवासियों के सपने होंगे, तभी देश का भला होगा, इसलिए समाज को तोड़ना बंद कीजिए।”

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ”हिंदुस्तान के संविधान के साथ अगर सबसे ज्यादा खिलवाड़ किसी ने किया है, तो वो कांग्रेस ने किया है। आपातकाल के समय कांग्रेस ने संविधान की धज्जियां उड़ा दी थी, लेकिन हमने आज तक संविधान की अवमानना नहीं की। कांग्रेस झूठ फैला रही है।” कांग्रेस आज भाई-भाई को लड़ाने, उत्तर और पश्चिम के लोगों को आपस में लड़ाने और झूठ का अभियान चलाने का काम कर रही है।


पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के प्रति कांग्रेस सरकार का रवैया अच्छा नहीं था। कांग्रेस ने कभी भी बाबा साहेब का सम्मान नहीं किया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, बेलगावी जिले ने सामाजिक सौहार्द की मिसाल पेश की है।

कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज 3 रैलियां हुईं। कर्नाटक में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद भी गरीबों के नाम पर बैंकों के राष्ट्रीयकरण किए, सत्ता हथियाने के लिए खेल खेले, लेकिन गरीब कभी बैंक के दरवाजे तक नहीं जा सका। हमें दिल्ली में आने का मौका मिला। उडुपी ने देश को बैंक दिया और हमने गरीबों को बैंकों से जोड़ा। 31 करोड़ से ज्यादा, 40 फीसदी आबादी बैंकिंग व्यवस्था से बाहर थी। हमने जनधन योजना के जरिए लोगों के बैंक खाते जीरो बैलेंस से खोले। लोगों ने 80 हजार करोड़ रुपये बैंकों में जमा कर दिए। इन्हें 40-50 साल पहले मौका मिला होता तो उनका भी विकास हो गया होता और देश की अर्थव्यवस्था का भी।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , May 1, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.