प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोजांबिक सहित चार अफ्रीकी देशों की पांच दिवसीय यात्रा पर रवाना…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार अफ्रीकी देशों की पांच दिवसीय यात्रा पर रवाना हो गए। अफ्रीकी देशों की यात्रा पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अफ्रीका के चार देशों की यात्रा का मकसद संबंधों को प्रगाढ़ बनाना है। विशेष तौर पर आर्थिक क्षेत्र में और लोगों के बीच संबंधों को मजबूत बनाना है।

prime-minister-narendra-modi
प्रधानमंत्री मोदी की पांच दिवसीय यात्रा की शुरूआत मोजांबिक से होगी और इसके बाद वे दक्षिण अफ्रीका, तंजानिया और केन्या जाएंगे। पीएम की यात्रा का मकसद इन देशों के साथ हाइड्रोकार्बन, नौवहन सुरक्षा, कारोबार और निवेश तथा कृषि एवं खाद्य क्षेत्र में सहयोग को गहरा बनाना है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट में कहा, ‘मेरी अफ्रीका यात्रा का मकसद भारत और अफ्रीका के संबंधों को और मजबूत बनाना है, जिसकी शुरूआत मोजांबिक से होगी जो संक्षिप्त लेकिन महत्वपूर्ण होगी।’ उन्होंने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका में मेरा कार्यक्रम प्रीटोरिया, जोहांसबर्ग, डरबन और पीटरमारिट्जबर्ग में होगा।’ पीएम मोदी ने कहा, ‘तंजानिया में मैं राष्ट्रपति डॉ. जान मागुफली के साथ चर्चा करूंगा, साथ ही भारतीय समुदाय के साथ बातचीत भी करूंगा।’ केन्या यात्रा की चर्चा करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति यूकेन्यात्ता के साथ आर्थिक और लोगों के स्तर पर सम्पर्क मेरी केन्या यात्रा के केंद्र में होगा।’

admin
By admin , July 7, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.