pm narendra modi ka 16 march ko manipur ka doura

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 16 मार्च को मणिपुर दौरा, विज्ञान सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर विश्वविद्यालय में 105 वें भारतीय विज्ञान सम्मेलन (इंडियन साइंस कांग्रेस) का उद्घाटन करने के लिए 16 मार्च को मणिपुर की यात्रा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लुवांगशांगबाम स्थित लुवांगपोकपा मल्टी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स और इंफाल पश्चिमी जिले में मैरी कॉम बॉक्सिंग एकेडमी में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करने का भी कार्यक्रम है।

मणिपुर विश्वविद्यालय के कुलपति (वीसी) प्रोफेसर आद्य प्रसाद पांडे ने बताया कि राज्य में साइंस कांग्रेस का आयोजन पहली बार होगा और इसमें देश विदेश के वैज्ञानिक, विद्वान और कॉरपोरेट अधिकारियों सहित करीब 5,000 प्रतिनिधि शरीक होंगे। उन्होंने बताया कि नोबेल पुरस्कार से सम्मानित प्रोफेसर मोहम्मद यूनूस, प्रोफेसर हीरोशी अमानो और दलाई लामा भी कार्यक्रम में शरीक होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के मद्देनजर समूचे मणिपुर में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले आठ दिनों से विभिन्न स्थानों पर रोजाना आधार पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा केंद्रीय एवं राज्य बलों की मदद से चौबीसों घंटे सतर्कता बरती जा रही है।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , March 14, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.