…जब प्रधानमंत्री मोदी ने पूछा – मेरी रक्षा कौन करेगा? भीड़ बोली – हम करेंगे, हम करेंगे

फतेहपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए युवाओं की भारी भीड़ उमड़ी थी. लगभग हर किसी के पास सेलफोन था. हर कोई सेल्फी लेना चाहता था. धूप भी तेज थी. बार-बार युवा अपनी कुर्सियों पर खड़े होते रहे. पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर का इंतजार करते रहे. ये नजारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फतेहुपुर रैली का था. जैसे ही हेलिकॉप्टर ने रैली के पास नीचे उतरने के लिए चक्कर काटने शुरू किए युवाओं में पीएम मोदी की एक झलक को कैमरे में कैद करने की होड़ लग गई. हर कोई अपनी-अपनी कुर्सियों पर चढ़कर चिल्लाने लगा – “मोदी, मोदी”

हेलिकॉप्टर नजर आते ही लोग कुर्सियों पर चढ़कर “मोदी-मोदी” चिल्लाने लगे…

pms-helicopter-arrives-fatehpur
प्रधानमंत्री मोदी ने करीब एक घंटे तक भाषण दिया. अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा, “सपा पहले कहती थी कि किसी से समझौता नहीं होगा. 2/3 बहुमत से जीतेंगे. फिर दोनों लोग मिल गए और फिर कहने लगे कि बहुमत मिल जाएगा. लेकिन आज मतदान के बाद अखिलेश यादव का चेहरा लटका हुआ था. मैंने सुना कि वह कर रहे थे कि सपा सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरेगी. क्या हुआ भैया? हम अभी केवल तीसरे चरण में हैं लेकिन आप लोगों को देखकर ऐसा लगता है कि आपके हौसले पस्त हो गए हैं.” उन्होंने एसपी-कांग्रेस गठबंधन को डूबता जहाज करार दिया. कहा कि दोनों डूबते दलों ने एक-दूसरे का हाथ पकड़ लिया है.

राहुल गांधी और अखिलेश यादव के गठबंधन पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा, ” पहले ही दिन रथ पर जब दोनों निकले तो रास्तों पर तार मिले. तारों के बीच में कांग्रेस उपाध्यक्ष डर रहे थे. वो झुक रहे थे. लेकिन अखिलेश जी नहीं डर रहे थे क्योंकि उन्हें पता था कि तार है बिजली नहीं है.” प्रधानमंत्री मोदी की इस चुटकी लोग हंस पड़े.  धूप और गर्मी के बावजूद लोग डटे रहे. प्रधानमंत्री मोदी ने भी भीड़ का धन्यवाद कुछ इस तरह से करके आशीर्वाद लिया,  “आपका प्यार मेरे सिर आंखों पर.”

पीएम मोदी की एक झलक को कैमरे में कैद करने की होड़ लग गई. 

modi-rally-fatehpur

उन्होंने कहा कि गांव में अगर कब्रिस्तान बनता है तो शमशान भी बनना चाहिए. रमजान में बिजली मिलती है तो दिवाली पर भी बिजली मिलनी चाहिए. होली पर बिजली मिलती है तो ईद पर भी बिजली मिलनी चाहिए. जाति धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं होना चाहिए. ऊंच नीच नहीं होना चाहिए.

सस्ती दवाओं और यरिया की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग कालाबाजारी करते थे, उनका धंधा चौपट हो गया है. क्या वे मुझे ऐसी ही छोड़ देंगे? मेरी रक्षा कौन करेगा?  भीड़ में कुछ युवाओं ने हाथ ऊपर उठाते हुए जोर से कहा, “हम करेंगे, हम करेंगे” नोटबंदी पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि धन्ना सेठों को ही इससे सबसे ज्यादा परेशानी हुई है.  अब वे मुझे हराने में लगे हैं. ऐसे में मेरी रक्षा कौन करेगा? भीड़ ने जवाब दिया – हम करेंगे, हम करेंगे. हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने मायावती के खिलाफ कुछ नहीं कहा.

admin
By admin , February 21, 2017

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.