pm narendra modi bihar ke motihari me 20 hajar Swachaagrahiyo ko karenge sambodhit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोतिहारी में 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष के अवसर पर आगामी 10 अप्रैल को पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे। पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी रमन कुमार ने आज बताया कि चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अप्रैल को मोतिहारी आएंगे और यहां स्थित गांधी मैदान में 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि इन बीस हजार स्वच्छाग्रहियों में से 10 हजार बिहार के तथा 10 हजार इस प्रदेश के बाहर के होंगे। बिहार से दस हजार स्वच्छाग्रहियों में से एक हजार चंपारण के लोग होंगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि बिहार के बाहर से आने वाले स्वच्छाग्रहियों के ठहरने के लिए टेंट सिटी का निर्माण किया जा रहा है जिसमें सभी आवश्यक सुविधाएं होंगी।

रमन कुमार ने कहा कि इस तरह का आयोजन किसी छोटे जिले में पहली बार हो रहा है। पूर्व में दिल्ली, लखनऊ और अहमदाबाद जैसे शहरों में ऐसा आयोजन होता रहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि चंपारण सत्याग्रह शताब्दी के मौके पर चंपारण की भूमि से स्वच्छाग्रहियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश बापू के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने बताया कि इस समारोह में भाग लेने के लिए सभी प्रदेश के मुख्यमंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों को आमंत्रित किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने बताया कि पूर्वी चंपारण जिला को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए एक अभियान छेडा गया है। अब तक जिले में 55.6 प्रतिशत घर ओडीएफ हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन यानि 10 अप्रैल तक इसे 100 प्रतिशत पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

D Ranjan
By D Ranjan , March 29, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.