pm narendra modi ab animation ke jariye kar rahe yoga ka prachar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब एनीमेशन के जरिए कर रहे योग का प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को एक एनीमेटेड वीडियो के बारे में जानकारी दी। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस वीडियो के जरिए लोगों तक योग को पहुंचाने का काम किया जाएगा। मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मेरे योग करते हुए 3डी एनीमेटेड वीडियो बनाए गए हैं। मैं यह वीडियो, शेयर करूँगा ताकि हम साथ-साथ आसन, प्राणायाम का अभ्यास कर सकें।

इस वीडियो को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टि्वटर पर शेयर भी किया है। वीडियो में त्रिकोणासन करने का सही तरीका बताया गया है जिससे आप सही तरीके से योग कर सकते हैं। वीडियो में एक वॉइस ओवर भी है। इसमें इस आसन के बारे में बताया जा रहा है, साथ ही इस आसन से होने वाले प्रभाव भी बताए गए हैं और हर अंग के आधार पर आसन के बारे में बताया गया है।


आज मन की बात कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, प्रीवेंटिव हेल्थ केयर के रूप में योग ने, नये सिरे से दुनिया-भर में अपनी पहचान बनाई है। योग, फिटनेस और वेलनेस दोनों की गारंटी देता है। पिछले लगभग 4 सालों में सेनीटेशन कवरेज दोगुना होकर करीब (80%) हो चुका है। इसके अलावा, देश-भर में हेल्थ वेलनेस सेंटर बनाने की दिशा में व्यापक स्तर पर काम हो रहा है।

mridul kesharwani
By mridul kesharwani , March 25, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.