pm narendra modi aaj chhatron ke saath pariksha par charcha karenge

आज देश भर के छात्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा पर चर्चा करेंगे

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में देश भर के छात्र इसमें हिस्सा लेंगे और जानेंगे कि कैसे बिना तनाव के परीक्षा दी जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो हफ़्ते पहले ही ‘Exam Warriors’ किताब का विमोचन किया है, जिसमें बिना तनाव के परीक्षा देने पर 25 बातें लिखी हुई हैं। सीबीएसई ने सभी स्कूलों से ज़रूरी तैयारी करने को कहा है ताकी छात्र प्रधानमंत्री से जुड़ सकें।

मानव संसाधन मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को दिन में 11 बजे दिल्ली स्थित तालकटोरा स्टेडियम में परिचर्चा सत्र में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भी इस कार्यक्रम में छात्रों से जुड़ेंगे जिसमें काफी संख्या में छात्र हिस्सा ले रहे हैं। परिचर्चा के दौरान मुख्य विषय आसन्न बोर्ड परीक्षा और परीक्षा से जुड़ी समस्या होंगे जिसमें परीक्षा संबंधी तनाव से जुड़ी बातें शामिल होंगी। इस परिचर्चा का शीर्षक ‘‘मेकिंग एक्जाम फन : चैट विद पीएम मोदी’’ रखा गया है।


कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा था कि मेरे युवा दोस्तो, मैं इस महीने की 16 तारीख को आपसे चर्चा करने को लेकर उत्सुक हूं। मैं आपसे परीक्षा के दौरान तनाव मुक्त और प्रसन्न रहने की जरूरत पर चर्चा करूंगा । इसमें प्रौद्योगिकी के माध्यम से देशभर से हजारों की संख्या में छात्र जुड़ेंगे।

D Ranjan
By D Ranjan , February 16, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.