PM Modi's remarks on the Budget 2019

बजट 2019 पर बोले पीएम मोदी, ‘हमारा पूरा प्रयास है कि देश के किसान सशक्‍त बनें’

मोदी सरकार ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले अपना आखिरी बजट शुक्रवार को पेश किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए बजट के बारे में जानकारी दी। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि यह अंतरिम बजट था। यह उस बजट का महज ट्रेलर है, जो चुनाव के बाद देश को विकास के रास्‍ते पर ले जाएगा। यह भारत को समृद्धि की ओर ले जाने वाला बजट है। हमारी सरकार की योजनाओं ने देश के हर व्यक्ति के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।


पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इनकम टैक्‍स में छूट बढ़ने पर बधाई देता हूं। किसानों को लेकर यह सरकार एक से बढ़कर एक बेहतर कदम उठा रही है। हमारा पूरा प्रयास है कि हम किसान को सशक्‍त करें, उसे इसके लिए साधन दें और संसाधन दें, जिनसे वे अपनी आय दोगुनी कर सकें।


पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि देश का एक बहुत बड़ा वर्ग आज अपने सपने साकार करने में और देश के विकास को गति देने में लगा हुआ है। उनके लिए सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। उन्‍होंने कहा कि इस बजट से 3 करोड़ से ज्यादा मध्यम वर्ग के टैक्स देने वालों को और 30- 40 करोड़ श्रमिकों को सीधा लाभ मिलना तय हुआ है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बजट में किसान उन्नति से लेकर, कारोबारियों की प्रगति तक, इनकम टैक्स से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर तक, हाउसिंग से लेकर हेल्थ केयर तक, इकोनॉमी को नई गति देने से लेकर न्यू इंडिया के निर्माण तक, सभी का ध्यान रखा गया है।


पीएम मोदी ने कहा कि ये बजट गरीब को शक्ति देगा, किसान को मज़बूती देगा, श्रमिकों को सम्मान देगा, मध्यम वर्ग के सपनों को साकार करेगा, ईमानदार आय करदाताओं का गौरवगान करेगा, इंफ्रास्ट्रक्टर निर्माण को गति देगा और अर्थव्यवस्था को बल देगा।

mridul kesharwani
By mridul kesharwani , February 1, 2019
Copyright 2018 | All Rights Reserved.