साउनी डैम पर खतरे में थी मीडियाकर्मियों की जान, पीएम मोदी ने बचाया : गुजरात के उपमुख्यमंत्री

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात में 12 हजार करोड़ रुपये की महत्वाकांक्षी साउनी (सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई योजना) परियोजना का उद्घाटन किया. वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि पीएम मोदी की सतर्कता से कई मीडिया कर्मियों की जान बच गई.

pm-modi-at-gujarat-dam_650x400_41472552584

पटेल ने बताया कि प्रधानमंत्री ने जब जामनगर में डैम से पानी छोड़ने के लिए जैसे ही बटन दबाया, तब अचानक उनकी नजर नीचे खड़े कैमरामैन और फोटोग्राफरों पर पड़ी. समाचार एजेंसी आईएएनएस ने पटेल के हवाले से बताया, ‘डैम से छोड़े गए पानी की मोटी धार उसी तरफ बढ़ रही थी और उन लोगों को बहा ले जा सकती थी.’

बीजेपी नेता ने बताया कि डैम उद्घाटन की तस्वीरें लेने में व्यस्त कैमरामैन और फोटोग्राफर उस संभावित खतरे से अनजान थे. पीएम मोदी ने फिर हाथों से इशारा कर उन्हें सचेत किया, जिससे वे लोगों वहां से हटे. वह कहते हैं कि पीएम मोदी उन्हें चौकन्ना नहीं करते तो कोई बड़ा हासदा हो सकता था.

इससे पहले पीएम ने सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण फॉर इरिगेशन (साउनी) परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन किया. इस योजना के तहत 57 किमी की पाइपलाइन बनकर तैयार हो चुकी है. इसके तहत सौराष्ट्र क्षेत्र के तीन जिलों के 10 बांधों तक पानी लाया जाएगा, जहां लगभग हर तीन साल में सूखा पड़ता है.

admin
By admin , August 31, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.