केदारनाथ मंदिर में PM मोदी, मंत्रोच्चार के बीच भगवान शिव का किया रुद्राभिषेक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रुद्रप्रयाग जिले में स्थित भगवान शिव के धाम केदारनाथ में पूजा-अर्चना करने पहुंचे. दरअसल आज ही बाबा केदारनाथ के कपाट खुले हैं और सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक किया.

पीएम मोदी ने मंदिर में करीब आधे घंटे तक भगवान शिव की पूजा-अर्चना की. इसके बाद पीएम मोदी जब बाहर आए तब उन्हें वहां के पुजारियों ने विशेष स्मृति चिह्न भी भेंट किए. उन्हें केदारनाथ मंदिर की लकड़ी की बनी एक छोटी सी प्रतिकृति के अलावा एक तस्वीर और एक पटका दिया गया.

इसके बाद प्रधानमंत्री ने केदारनाथ मंदिर के आसपास एकत्र लोगों के करीब जाकर उनका अभिवादन भी स्विकार किया. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को देखते हुए केदारनाथ में खास तैयारियां की गई थी. पीएम के लिए मंदिर के पास खास हेलीपैड बनाया गया है और सुरक्षा के लिहाज से मंदिर के नजदीक ही सेफ रूम बनाया गया है.

पीएम मोदी बुधवार सुबह ही देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं, वहां से हेलीकॉप्टर के जरिये सीधे केदारनाथ मंदिर पहुंचे. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर अपनी इस उत्तराखंड यात्रा की जानकारी दी थी.

Tomorrow I will be visiting Dev Bhoomi Uttarakhand. I will begin my Uttarakhand visit by praying at the Kedarnath Temple.

— Narendra Modi (@narendramodi) 2 May 2017

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, केदारनाथ में पूजा-अर्चना करने के बाद पीएम मोदी दिन में करीब सवा दस बजे हेलीकॉप्टर से हरिद्वार के लिए रवाना हो गए. प्रधानमंत्री वहां योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करेंगे. वहां उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह दोपहर करीब 1 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

I will be inaugurating the Patanjali Research Institute at Patanjali Yogpeeth, Haridwar tomorrow, 12 noon onwards. @yogrishiramdev

— Narendra Modi (@narendramodi) 2 May 2017

गौरतलब है कि राज्य में सरकार के शपथग्रहण में शामिल होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला उत्तराखंड दौरा है. इससे पहले विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने राज्य में कई विशाल जनसभाओं को संबोधित किया था. पीएम के कुशल नेतृत्व में राज्य में बीजेपी को जबर्दस्त सफलता मिली और पार्टी राज्य की सत्ता में आ गई. विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को मात देते हुए 70 में से 57 सीटों पर कब्जा जमाया था. इस पहाड़ी राज्य में इस प्रचंड बहुमत के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने थे. उनके शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे.

admin
By admin , May 3, 2017

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.