जब राजपथ पर सुरक्षाघेरे को तोड़ पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे लोगों के बीच…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महत्वपूर्ण अवसरों पर जनता से संवाद करना नहीं भूलते. गणतंत्र दिवस पर भी वह प्रोटोकॉल तोड़कर लोगों के बीच पहुंच गए. गुरुवार को भी जब पीएम मोदी का काफिला राजपथ से गुजर रहा था, तभी वह अचानक लोगों के पास पहुंच गए और हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया. पीएम मोदी के चारों ओर सुरक्षाबल थे, लेकिन पीएम अचानक आगे बढ़ते हुए लोगों के पास तक पहुंच गए. पीएम को अपने करीब देखकर लोगों का उत्साह देखने लायक था. दर्शकदीर्घा में मौजूद लोगों को शायद इसकी अपेक्षा नहीं थी इसलिए प्रधानमंत्री को अपने इतने नजदीक पाकर उत्साह से भर उठे.

इससे पहले 68वें गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर भव्य परेड देखने को मिली. राजपथ पर भारत के सैन्य ताकत का प्रदर्शन किया गया तो वहीं राज्यों की झांकियों में सांस्कृतिक विविधता और एकता की झलक भी देखने को मिली.

68वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राजपथ पर तिरंगा फहराया और देश की सैन्य ताकत का प्रदर्शन हुआ.पहली बार परेड में संयुक्त अरब अमीरात के 144 जवानों का दस्ता भी सेना के जवानों के साथ परेड करता दिखाई दिया.  ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इस साल गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि अबु धाबी के शहजादे मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान रहे.

admin
By admin , January 26, 2017

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.