pm modi ne kaha congress ne bengaluru ko crime capital bana diya

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कंप्यूटर कैपिटल बेंगलुरु को कांग्रेस ने क्राइम कैपिटल बना दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में ताबड़तोड़ चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। गुलबर्गा और बेल्लारी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से कहा कि जेडीएस कांग्रेस को हरा नहीं पाएगी, इसलिए लोग अपना वोट खराब न करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब तो राजनीतिक पंडित भी मान रहे हैं कि जेडीएस राज्य में नंबर तीन पर भी नहीं आ रही है। ऐसे में कोई भी समझदार मतदाता जेडीएस को वोट देकर अपना वोट खराब नहीं करेगा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तंज करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक को पांच ‘तोहफे’ दिए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोगों ने बेंगलुरु को सिलिकॉन वैली बनाया, लेकिन कांग्रेस ने इसे वैली ऑफ सिन बना दिया। बेंगलुरु गार्डन सिटी है, लेकिन कांग्रेस ने इसे गार्बेज सिटी बना दिया। बेंगलुरु के युवाओं ने इसे कंप्यूटर कैपिटल बनाया, लेकिन कांग्रेस ने इसे क्राइम कैपिटल में बदल दिया।


इससे पहले बेल्लारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस का आखिरी किला भी ध्वस्त होना तय है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने जो नए नोट छापे हैं, उसमें हमने थंपी के चित्र को छापा है जिससे विजयनगर साम्राज्य की गौरवता को दिखाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बेल्लारी को बदनाम करने की पूरी कोशिश की है। देश और दुनिया में बेल्लारी को गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है, जैसे कि यहां पर कोई चोर और लूटेरे रहते हैं। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत कन्नड़ भाषा में ही की। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में सीधा-रुपया सरकार है, इस रुपया सरकार ने कर्नाटक को कर्ज के बोझ में डुबा दिया है।

रैली में पीएम मोदी बोले कि कर्नाटक की जनता रुपया सरकार से पाई-पाई का हिसाब मांगती है। उन्होंने कहा कि रुपया सरकार के एक मंत्री पर खनन घोटाले का आरोप लगा, उन्हें जेल जाना पड़ा। फिर भी कांग्रेस ने उन्हें टिकट दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जो खर्च किया उसका ज्यादा फायदा बिचौलियों को ही दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में छोटे से छोटा काम रुपया देकर ही होता है, इसलिए इस सरकार का नाम रुपया सरकार पड़ा। कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में अवैध खनन को बढ़ावा दिया है. कॉल ब्लॉक की नीलामी के लिए कर्नाटक सरकार ने कोई नीति नहीं बनाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बेल्लारी से जब मैडम सोनिया जी चुनाव लड़ी थीं, तो उन्होंने 3000 करोड़ रुपए के पैकेज की बात की थी। लेकिन बाद में सारी बातें हवा-हवाएं हो गईं। जब हमारी सरकार थी तो हमने बेल्लारी के लिए 2000 करोड़ रुपए का पैकेज लागू किया था। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की सरकार अभी तक सोई हुई थी, लेकिन चुनाव आते ही अचानक नई-नई घोषणाएं कर दी।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर बीजेपी की सरकार आएगी तो राज्य में पानी की समस्या को खत्म किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब यहां कांग्रेस सरकार बनी तो उसके 2 साल बाद महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनी, वहां पर हमने पानी की समस्या को खत्म किया। कर्नाटक सरकार को महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार से कुछ सीखना चाहिए था। उन्होंने कहा कि ये पूरा आंदोलन लोगों और सरकार ने मिलकर चलाया।

मोदी बोले कि केंद्र सरकार ने किसानों के लिए काफी काम किया है, प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत करोड़ों किसानों को लाभ मिला है। कांग्रेस सिर्फ वोटबैंक की राजनीति करती है, कांग्रेस पार्टी दलित-आदिवासी विरोधी पार्टी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ओबीसी लोगों की भी घोर विरोधी पार्टी है। 23 साल से ओबीसी संस्था के लोग उनकी संस्था को संवैधानिक दर्जा देने की मांग कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया। लेकिन हमारी सरकार उनकी इस मांग को पूरा कर दिया। हम कानून लाए लेकिन कांग्रेस ने उसे संसद में अटकाए रखा, ये कांग्रेस की ओबीसी विरोधी सोच को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी दलित और मुस्लिमों के नाम पर राजनीति करने में माहिर है। इस चुनाव में वो दलितों के नाम पर गीत गा रहे हैं, पिछले चुनाव में कह रहे थे कि खड़गे जी को मुख्यमंत्री बनाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं किया गया और सिद्धारमैया को सीएम बना दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी पार्टी ने इस देश को एक मुस्लिम राष्ट्रपति दिया था, वाजपेयी सरकार ने एपीजे अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति बनाया था। और इस बार भी हमने एक दलित को राष्ट्रपति बनाया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक ओबीसी जाति के चाय वाले को प्रधानमंत्री बना दिया।

mridul kesharwani
By mridul kesharwani , May 3, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.