यूपी में बंपर जीत के बावजूद गुजरात चुनाव को लेकर क्यों सतर्क हैं पीएम नरेंद्र मोदी? सांसदों को नाश्ते पर बुलाया

 यूपी के सांसदों के साथ चाय-नाश्ता करने के बाद आज पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के सांसदों के साथ नाश्ता करेंगे. माना जा रहा है कि आने वाले गुजरात चुनावों के मद्देनजर पीएम सांसदों के साथ रणनीति बना सकते हैं और उन्हें वहां सरकार बनाने के लिए सफलता का मंत्र दे सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक-वैसे तो गुजरात में दिसंबर में चुनाव होने हैं लेकिन पांच राज्यों के नतीजों से बीजेपी खासी उत्साहित है. इसलिए बीजेपी वहां जल्द चुनाव की कोशिश में है. बीजेपी को लगता है कि यूपी-उत्तराखंड के नतीजों का गुजरात पर भी असर पड़ेगा.

narendra-modi

गुजरात चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह कितने गंभीर हैं इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि यूपी में प्रचार खत्म होने के बाद ही पीएम मोदी और अमित शाह गुजरात की यात्रा पर गए थे और सोमनाथ मंदिर में दर्शन किए थे.

गौरतलब है कि बीजेपी 18 सालों से गुजरात में शासन कर रही है और पीएम नरेंद्र मोदी खुद वहीं से हैं. ऐसे में गुजरात चुनाव बीजेपी की प्रतिष्ठा का प्रश्न है. वहां पिछले कुछ सालों में दलितों और पटेलों के आंदोलन को लेकर भी बीजेपी खासे दबाव में है. यहीं नहीं अब वहां मुख्यमंत्री (विजय रूपानी) भी नए हैं और ऐसे में बीजेपी के भीतर भी समस्याएं हैं, जिन्हें दूर करके चुनावों में सफलता प्राप्त करना बीजेपी का अगला महत्वपूर्ण लक्ष्य है.
इससे पूर्व यूपी में मिली ऐतिहासिक जीत को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के सांसदों को गुरुवार को नाश्ते पर बुलाया था. सूत्रों के मुताबिक- पीएम मोदी ने बीजेपी के सांसदों की पीठ थपथपाई और ऐसे ही मेहनत करने को कहा. पीएम ने कहा कि सांसद ऐसे ही अच्छे काम करना जारी रखें, जीतोड़ मेहनत करने के लिए आपका धन्यवाद. दरअसल, यूपी में जीत सुनिश्चित करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के सभी सांसदों को अपने-अपने इलाके से अधिक से अधिक बीजेपी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने को कहा था.सभी सांसदों ने जमकर मेहनत भी की. नतीजा भी सबके सामने है कि बीजेपी ने 312 सीटों पर जीत दर्ज की.

admin
By admin , March 27, 2017

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.