प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे 10 ताकतवर लोगों में शामिल, पुतिन नंबर 1 : फोर्ब्स

प्रतिष्ठित फोर्ब्स पत्रिका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया के 10 सबसे ताकतवर लोगों की सूची में शामिल किया है. विश्व के सबसे ताकतवर 74 लोगों की सूची में पीएम मोदी नौवें स्थान पर हैं. फोर्ब्स ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री 1.3 अरब की जनसंख्या वाले देश में अब भी बहुत अधिक लोकप्रिय हैं!

narendra-modi-waving

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को लगातार चौथी बार इस सूची में शीर्ष स्थान पर रखा गया है, वहीं अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्थान उनके बाद है.

इस लिस्ट में जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल तीसरे स्थान पर हैं. चौथे स्थान पर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग हैं, जबकि पोप फ्रांसिस पांचवें नंबर पर हैं. अमेरिकी फेडरल रिजर्व की प्रमुख जेनेट येलेन फोर्ब्स की सबसे ताकतवर लोगों की सूची में छठे नंबर पर हैं. बिल गेट्स लिस्ट में 7वें स्थान पर हैं. गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज आठवें नंबर पर हैं.

पिछले साल इस सूची में दूसरे नंबर पर रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का इस बार सूची में 48वां नंबर है. अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में उनका कार्यकाल कुछ हफ्ते ही बचा है. इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका की सत्ता संभालेंगे.

admin
By admin , December 15, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.