अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी से बोले पीएम मोदी, ‘लगता है कि बारिश ने आपका स्‍वागत गर्मजोशी से किया ‘

देश की राजधानी नई दिल्‍ली में मानसून की बारिश और इसके कारण कुछ जगह बनी ‘बाढ़ की सी स्थिति’ बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी के बीच हुईबैठक के दौरान चर्चा का विषय बन गई. केरी और अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात और बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने हल्‍के-फुल्‍के अंदाज में कहा,’लगता है कि बारिश ने आपका बेहद गर्मजोशी के साथ स्‍वागत किया.’

john-kerry-pm-modi_650x400_61472698426
गौरतलब है कि भारी बारिश के कारण जॉन केरी का काफिला करीब दो घंटे तक ट्रैफिक जाम में फंसा रहा. अमेरिकी विदेश मंत्री सोमवार राहत को भारत-अमेरिका सामरिक और वाणिज्‍यिक बातचीत में  शामिल होने के लिए भारत आए हैं. बुधवार को जब वे छात्रों के एक कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे तो भारी बारिश के कारण सड़कों में पानी भरा हुआ था और उनकी कार इसके बीच ऐसे गुजर रही थी मानो किसी बहती हुई नदी के बीच गुजर रही हो.

छात्रों के इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केरी ने मजाकिया मूड में कहा, ‘आप सभी लोग आज यहां पहुंचने के लिए अवार्ड के हकदार हैं. मैं नहीं जानता कि आप यहां बोट (नाव) से आए हैं या किसी सड़क या पानी पर चलने वाले किसी तरह के वाहन से.. लेकिन इस प्रयास के लिए बहुत-बहुत धन्‍यवाद. ‘ खराब मौसम के कारण केरी कुछ समारोहों में देरी से पहुंचे और उन्हें धार्मिक स्थलों की यात्रा रद्द करनी पड़ी थी.

admin
By admin , September 1, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.