ध्यान भटकाने वालों की कोशिशों को करें नाकाम : पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के कोर ग्रुप के सदस्यों को सरकार के कामकाज से ध्यान भटकाने वालों से सतर्क रहने और उनकी कोशिशों को नाकाम करने को कहा है. पीएम मोदी ने कहा है कि इसके लिए जरूरी है कि निष्पक्ष लोगों से संपर्क साधा जाए और विरोधियों के दुष्प्रचार का पर्दाफाश हो.india-could-be-ideal-partner-for-american-businesses-pm-modi
मंगलवार शाम को बीजेपी को कोर ग्रुप सदस्यों की बैठक में अपने समापन भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने एक उदहारण देकर अपनी बात समझाई. उन्होंने कहा कि जब आप किसी कमरे में बैठ कर शांत चित्त से कोई पुस्तक पढ़ रहे हैं तब अगर कमरे में कोई गतिविधि हो तो इससे ध्यान भटकता है. ठीक वैसे ही सरकार जब गरीब कल्याण की योजनाओं में अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर रही है तब विरोधी एक के बाद एक ऐसी हरकतें कर सरकार का ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी कई ताकतें हैं, जो नहीं चाहती हैं कि देश आगे बढ़े और वह इस तरह की कोशिशों में जुटे हैं.

पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं को कहा कि अब चुनाव लड़ने का तरीका बदल रहा है. पारंपरिक ढंग से चुनाव लड़ने के दिन लद चुके हैं. अब चुनाव लड़ने में सोशल मीडिया, नई तकनीकें, विज्ञापन उद्योग से जुड़े प्रोफेशनल्स, इवेंट मैनेजमेंट और पब्लिक रिलेशन्स का इस्तेमाल करना होगा. उन्होंने कहा कि बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को मजूबत करने और संगठन को पैना करने के साथ ही चुनाव लड़ने के नए तरीकों का भी इस्तेमाल करना होगा.

बैठक में मौजूद कुछ बीजेपी नेताओं के मुताबिक, पीएम ने उदहारण देकर कहा कि हो सकता है भविष्य में चुनाव के लिए नारा गढ़ने में भी प्रोफेशनल्स की मदद लेनी पड़े और पार्टी को इसके लिए तैयार रहना चाहिए.

बैठक में सोशल मीडिया पर एक प्रजेंटेशन भी दिया गया. पार्टी नेताओं से कहा गया कि वे सोशल मीडिया का बेहतर इस्तेमाल करें. आंकड़ों के जरिए समझाया गया कि 2019 में अगले लोकसभा चुनाव के समय देश की अस्सी फीसदी से भी अधिक आबादी की पहुंच इंटरनेट तक होगी और स्मार्ट फोन के जरिए वे जुड़े रहेंगे. बीजेपी को इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल अपने संदेश को नीचे तक पहुंचाने के लिए करना चाहिए.

admin
By admin , August 25, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.