nepal me pm modi ne muktinath mandir me ki puja

नेपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुक्तिनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो दिवसीय नेपाल दौरे पर आज (शनिवार) मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा की। मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचे, पीएम नरेंद्र मोदी पशुपतिनाथ मंदिर में विधि-विधान से पूजा की। पूजा करने के बाद पीएम मोदी ने मंदिर की विजिटर बुक पर खास संदेश लिखा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजिटर बुक में लिखा, ‘मुझे प्रसन्नता है कि एक बार फिर भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में प्रार्थना करने का मौका मिला। यह मंदिर भारत और नेपाल के लोगों को साझी धार्मिक विरासत का प्रतीक है।’


मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाहर खड़े लोगों से मुलाकात की। नेपाल की जनता से यह पीएम नरेंद्र मोदी की यह मुलाकात करीब 10 मिनट तक चली। आम जनता से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी सबको नमस्ते करते हुए नजर आए।


मुक्तिनाथ मंदिर के मुख्य दरवाजे पर जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे, वहां गेट पर खड़ी महिलाओं ने हाथों में फूल लेकर उनक स्वागत किया। गेट पर भव्य स्वागत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर के अंदर पहुंचे और विधिवत पूजा की। उन्होंने भगवान की मूर्ति पर फूल भी चढ़ाए। इस दौरान उनके साथ मंदिर के दो पुजारी भी मौजूद थे। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ऐसे पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने मुक्तिनाथ मंदिर के दर्शन किए हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जानकी माता मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की थी। जानकी माता मंदिर में पूजा के दौरान मंदिर के पुजारियों ने उन्हें मिथिलांचल की शान कही जाने वाला पाग पहनाया था।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम पर एक नजर

  • मुक्तिनाथ में दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काठमांडू लौटेंगे और पशुपतिनाथ मंदिर जाएंगे।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेपाल में भारत के राजदूत मनजीव सिह पुरी की मेजबानी में आयोजित समारोह में भी शामिल होंगे।
  • पीएम नरेंद्र मोदी काठमांडू मेट्रोपॉविटन सिटी की ओर से आयोजित समारोह में भी शिरकत करेंगे।
Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , May 12, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.