प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘सांपों के बिलों’ में हाथ डाल दिया है : उमा भारती

 केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने रविवार को मेरठ में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 1000 और 500 के नोट बंद कर ‘सांपों के बिलों’ में हाथ डाल दिया है.

uma-bharti

यहां गांव मुजक्कीपुर में एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से उमा ने नोटबंदी की बावत पूछे गए सवालों के जवाब में कहा कि नोटबंदी के फैसले से अब यह सभी सांप बौखलाये हुए हैं और अपना-अपना फन उठाये हुए हैं, पूरे देश की जनता को अब प्रधानमंत्री के साथ मिलकर इन भ्रष्टाचारियों के फन को कुचलना है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के इस फैसले से आम आदमी को नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी को परेशानी हो रही है. आम जनता इस फैसले की अहमियत जानती है और वह इससे खुश है. भ्रष्टाचारियों और काले धन वालों से निकलने वाले इस धन का उपयोग गरीबों के हित में ही सरकार द्वारा किया जाएगा.

केन्द्रीय मंत्री ने विपक्षी दलों द्वारा लगाये जा रहे आरोपों पर कहा कि विपक्ष का आरोप है कि विदेशों से काला धन केन्द्र सरकार नहीं लायी, जबकि विदेशों में जमा काला धन विभिन्न रास्तों के माध्यम से भारत में आ चुका है. इस काले धन से बेनामी संपत्ति बन गई हैं.

uma-bharti
उन्होंने कहा कि बुलंदशहर गैंगरेप कांड एक शर्मनाक घटना है. लेकिन उत्तर प्रदेश में इस कांड के तीन आरोपियों को जमानत मिल गई और वह जेल से बाहर आ चुके हैं. इसके लिए वह प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और नेताजी से पूछती है कि क्या यही प्रदेश की कानून व्यवस्था है, जहां पर सरेआम हाईवे पर मां-बेटी की इज्जत लूटने वालों को भी बड़े आराम से जमानत मिल जाती है.

गंगा सफाई के बारे में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि वह गंगा और उसकी सहायक नदियों को साफ करने में जुटी हैं और शीघ्र ही गंगा विश्व की दस सबसे साफ नदियों में शामिल हो जाएगी. तीन साल में एक करोड़ हेक्टेयर जमीन को सिचिंत किया जाएगा. उनका प्रयास रहेगा कि वह हिंडन नदी पर आचार संहिता लगने से पहले ही सफाई का काम प्रारम्भ करा दें.

admin
By admin , November 21, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.