modi ne mandla jansabha me kaha choti koshisho se bade baadlao ko laya ja sakta hai

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंडला जनसभा में कहा, ‘छोटी-छोटी कोशिशों से बड़े बदलाव को लाया जा सकता है’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मध्यप्रदेश के मंडला जिले के रामनगर में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस का उद्घाटन किया। इस मौके पर तीन दिवसीय आदि उत्सव की भी शुरुआत हुई। आदि उत्सव का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘महात्मा गांधी ने ग्राम स्वराज की कल्पना की थी और आज उसे सच करने का दिन है।’


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की खास बातें…

इंसान के जीवन में छोटी-छोटी कोशिशें ही बड़ा बदलाव लाने का काम कर सकती हैं।

आज बजट की चिंता कम है, बजट के पैसों का सही इस्तेमाल करने की चिंता ज्यादा है।

जनप्रतिनिधि अपने काम से बच नहीं सकते हैं, उन्हें अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा।

मां नर्मदा ने करोड़ों लोगों के जीवन को संवारा है।

हर इंसान को गांव के लिए कुछ करने का संकल्प लेना चाहिए।

एयरपोर्ट पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया जोरदार स्वागत


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जबलपुर पहुंचे जहां प्रदेश के सीएम शि‍वराज सिंह ने उनका एयरपोर्ट पर स्‍वागत किया। रामनगर में इस सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के सीएम शि‍वराज सिंह चौहान ने पीएम नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता बताया। वहीं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि ग्राम विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 लाख 292 करोड़ रुपये को स्‍वीकृत किया है को पीएम नरेंद्र मोदी की उदारता बताया है। पीएम नरेंद्र मोदी यहां मंडला में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के दिन देश की 2.44 लाख पंचायतों को संबोधित करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना का भी ऐलान करने वाले हैं। इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे।

आदिवासियों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी महापंचायत लगाएंगे और आदिवासी विकास पंचवर्षीय योजना की लॉन्‍च करेंगे। एमपी की राजनीति में आदिवासी वोटरों का अपना ही महत्व है। एमपी में आदिवासी और दलित प्रदेश की 230 में से 82 सीटों पर जीत हार का फैसला करते हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को सुबह लगभग 9:50 बजे दिल्ली से रवाना होकर सुबह 11 बजे जबलपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से वह 11:15 बजे रवाना होकर तकरीबन 11:50 बजे हेलीपैड से मंडला पहुंचें। इसके बाद दोपहर 12 बजे रामनगर में राष्ट्रीय पंचायत राज दिवस और आदि महोत्सव कार्यक्रम में भाग लेंगे। दोपहर दो बजे मंडला से जबलपुर के लिए प्रस्थान कर अपराह्न 2:55 बजे जबलपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , April 24, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.