अबू धाबी के शहजादे पहुंचे भारत, पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर की अगवानी

अबू धाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान नई दिल्ली पहुंच गए हैं। हवाई अड्डे पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल से इतर जाकर अपने इस खास दोस्त की अगवानी की। उम्मीद है कि इस यात्रा से भारत और यूएई के संबंधां में नई शक्ति और गति मिलेगी। नाहयान के तीन दिवसीय दौरे पर दोनों देश उर्जा, अर्थव्यवस्था और सुरक्षा सहित कई क्षेत्रों में संबंधों को विस्तार देने के उपायों पर चर्चा करेंगे और तेल, परमाणु उर्जा, आईटी, अंतरिक्ष, रेलवे और इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा देने के लिए कई समझौतों पर हस्ताक्षर कर सकते हैं।

Abu Dhabi Prince and PM Modiदोनों नेताओं के पालम टेक्निकल एयरपोर्ट पर हाथ मिलाने की तस्वीरों को पोस्ट करते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि खास दोस्त के लिए खास स्वागत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान की खुद अगवानी की है। मोदी ने पिछले साल अगस्त में यूएई का दौरा किया था। यह 34 साल बाद किसी भारतीय प्रधानमंत्री का दौरा था और नाहयान ने अबू धाबी हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की थी।

मोदी ने ट्वीट किया कि शेख मोहम्मद का यह पहला आधिकारिक भारत दौरा है और मैं प्रफुल्लित हूं कि वह अपने परिवार के साथ भारत आए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि शेख मोहम्मद एक दूरदर्शी नेता हैं। उनके दौरे से भारत और यूएई के बीच के समग्र रणनीतिक साझेदारी को नई शक्ति और गति मिलेगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि खास मेहमान के लिए खास सम्मान। प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए प्रधानमंत्री ने शहजादे शेख मोहम्मद अल नाहयान का हवाई अड्डे पर अगवानी की। अल नाहयान के साथ आए प्रतिनिधिमंडल में कई शीर्ष मंत्री और सौ से अधिक कारोबारी और शीर्ष कंपनियों के सीईओ शामिल हैं।

admin
By admin , February 11, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.