चंडीगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी संग योग करेंगे 100 विद्यार्थी

21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर चंडीगढ़ में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय योग कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाग लेंगे और स्कूली बच्चों के संग योग करेंगे। जिला मेवात के नूंह स्थित हिंदू वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के 20 छात्रों को भी इस बार प्रधानमंत्री के संग योगा करने को मौका मिलेगा। जिले से 100 छात्र इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री संग योगा करने का मौका मिलने से यह बच्चे उत्साहित हैं और प्रतिदिन स्कूल में योग का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं, ताकि चंडीगढ में वे अच्छे से योग क्रियाएं कर सकें। इन बच्चों को योग का प्रशिक्षण दे रहे दीपक कुमार आजाद व स्कूल के प्रिंसीपल बलबीर सिंह का कहना है कि कार्यक्रम को लेकर बच्चों का उत्साह देखते ही बनता है। बच्चे नहीं चाहते कि कार्यक्रम में वे योग अच्छे से न कर पाएं और उनके कारण उनके जिले का नाम खराब हो जाए।

modi-yoga-class-in-chandigarh-on-international-yoga-day
इसलिए बच्चे प्रतिदिन सुबह जल्द स्कूल आ जाते हैं और योग का प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं। इन बच्चों में नौंवी से लेकर 12 वीं कक्षा तक पढ़ने वाले टिंकु, देवेंद्र, रोहित, भव्य, यशवंत, कपिल, कुणाल, खालिद, वसीम, सतीश, वेदप्रकाश, हरीश, जितेंद्र, राहुल, दीपक, अंशुल, सूरज, नवीन, योगेश, विशाल व आकाश शामिल हैं। इन बच्चों का हौसला बढ़ाने बुधवार को सुबह योग करने के समय उपायुक्त मनीराम शर्मा भी स्कूल पहुंचे।

उन्होंने इन बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि योग से जहां बीमारियों को दूर किया जा सकता है, वहीं विद्यार्थियों के लिए योग बेहद जरूरी है। इससे बच्चों की बुद्धि तेज होती है और उनका सर्वांगीण विकास होता है। साथ ही ये बच्चे किस्मत वाले हैं कि इन्हें प्रधानमंत्री के साथ योग करने का मौका मिलेगा, जिसे भुनाने में इन्हें कोई कसर नहीं छोड़नी नहीं चाहिए।

admin
By admin , June 17, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.