पीएम मोदी की स्‍पीच और 8 स्‍टैंडिंग ओविएशन, 66 तालियां, और आटोग्राफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमेरिकी कांग्रेस के ज्‍वाइंट सेशन को एड्रेस किया। वहीं यूएस कांग्रेस जिसने वर्ष 2005 में पीएम मोदी के अमेरिकी वीजा को ब्‍लॉक कर दिया था।

अमेरिकी सांसद हुए पीएम मोदी के मुरीद
हमेशा से अपने भाषणों के लिए मशहूर पीएम मोदी ने जब अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित किया तो उनका जादू यहां भी चल चुका था। जैसे ही पीएम मोदी कांग्रेस हॉल में दाखिल हुए सभी सदस्यों ने खड़े होकर तालियों से उनका स्वागत किया और काफी देर तक हॉल में तालियों की गडग़ड़ाहट गूंजती रही। अमेरिकी सांसद पीएम मोदी की स्‍पीच के बाद काफी देर तक उनकी तारीफ करते रहे।

48 मिनट की स्‍पीच और 66 बार तालियां

पीएम मोदी की स्‍पीच के दौरान भी कई कई बार अमरीका सांसदों ने खड़े होकर तालियां बजाईं। स्‍पीच खत्‍म होने के बाद भी तालियां करीब चार मिनट तक तब तक बजती रहीं और पीएम सांसदों से मिलते रहे। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी की 48 मिनट की स्पीच के दौरान 66 बार तालियां बजीं और आठ बार उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया।

सांसदों को हंसाया और दिए ऑटोग्राफ

तीन ऐसे मौके भी आए जब अमेरिकी सांसदों ने उनकी बात पर जोरदार ठहाके भी लगाए। यही नहीं शुरुआत में ही मोदी का अमेरिकी सांसदों ने जोरदार स्वागत किया। इसके बाद जैसे ही उन्होंने अपनी स्पीच खत्म की अमरीकी सांसदों में मोदी का ऑटोग्राफ लेने की होड़ लग गई।

admin
By admin , June 9, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.