आज मुंबई में ‘मेक इन इंडिया’ वीक की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मुंबई दौरे में शनिवार को ‘मेक इन इंडिया’ वीक की शुरुआत करेंगे। वह बंबई आर्ट्स सोसायटी की तरफ से आयोजित समारोह में हिस्सा लेंगे और बाद में एमएमआरडीए ग्राउंड बांद्रा कुर्ला परिसर में ‘मेक इन इंडिया’ केंद्र की शुरुआत करेंगे।

वह केंद्र में स्वीडन के प्रधानमंत्री, फिनलैंड के प्रधानमंत्री और भारत तथा विदेशों की हस्तियों के साथ घूमेंगे। वह विदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे।

Make in Indiaबाद में मोदी एनएससीआई वर्ली में एक समारोह में ‘मेक इन इंडिया’ वीक की शुरुआत करेंगे। वह एक सभा को संबोधित करेंगे, जिसमें भारत और विदेशों के उद्योगपति शामिल होंगे।

‘मेक इन इंडिया’ पहल को बड़ा आयाम देने और दुनिया को निर्माण क्षेत्र में देश की उपलब्धियों को दर्शाने के लिए ‘मेक इन इंडिया’ वीक को बड़ा कार्यक्रम बनाया गया है।

यह भारत को पूरी दुनिया में निर्माण क्षेत्र में बड़े देश के रूप में बढ़ावा देगा। एक हफ्ते के दौरान भारत और दुनिया के उद्यमियों, शिक्षाविदों, केंद्र और राज्य सरकारों के बीच पहुंच एवं समझौते के लिए एक-दूसरे से जुड़ने का अवसर प्रदान करेगा।

मुंबई में शनिवार सुबह पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री एक पट्टिका का अनावरण करेंगे जो बंबई आर्ट सोसायटी के नए भवन परिसर के उद्घाटन का प्रतीक होगा।

admin
By admin , February 13, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.