pm narendra modi ne mudra yojna ke 100 labharthiyo se aavaas par ki mulakaat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुद्रा योजना के 100 लाभार्थियों से आवास पर की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वह एक ऐसा वातावरण बनाना चाहते हैं जहां लोगों की पहचान उनके परिश्रम और एंटरप्रेन्योरशिप के आधार पर बने। उन्होंने कहा कि मुद्रा योजना ने लोगों में आत्मविश्वास का भाव जगाने का काम किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर मुद्रा योजना के तहत वितरीत कर्ज से लाभ पा चुके करीब 100 लोगों से बातचीत के दौरान यह बात कही।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे इन लोगों में आत्मविश्वास की भावना को देखकर काफी खुशी महसूस कर रहे हैं। इसी उद्देश्य से मुद्रा योजना शुरू की गई थी। वे चाहते हैं कि सभी भारतीय सम्मानपूर्ण जीवन व्यतीत करें।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुद्रा योजना के लाभार्थियों से कहा, “मैं आपसे एक आग्रह करता हूं कि आप बच्चों की शिक्षा पर ध्यान दें।” पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपका जन्म सुविधाओं के साथ नहीं हुआ, आपने जो हासिल किया है, वह अपने परिश्रम से किया और इसलिए आप दूसरे को प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे यहां निजी क्षेत्र और सार्वजनिक क्षेत्र है। हमारा ध्यान पर्सनल सेक्टर पर है। “हम ऐसा वातावरण बनाना चाहते हैं जहां लोगों की पहचान उनके परिश्रम और एंटरप्रेन्योरशिप के आधार पर बने।”


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि उन्हें सभी लाभार्थियों से मिलकर प्रसन्नता हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुद्रा योजना के लाभार्थियों से कहा कि आपकी सफलता में यह देखते हैं कि सही नीति और नीयत कितने सारे नागरिकों के जीवन में बदलाव ला सकती है। आपकी सफलता देशभर में लोगों को सफलता के लिये प्रेरित करती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके मुद्रा योजना के कुछ लाभार्थियों का जिक्र भी किया। इसमें उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी के जयापुर के चंद्रबली वर्मा शामिल है जो पाल्टी फार्म का कारोबार चलाते हैं। इनमें फार्मा कंपनी में काम करने वाले विप्लव सिंह के अलावा राजस्थान के कोटा के मनोज सुखलानी, तमिलनाडु के शनमुघ प्रियम, केरल के कन्नूर के पी सिजेश, झारखंड के बोकारो से किरण कुमारी शामिल हैं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले मुद्रा योजना के लाभार्थियों ने उनके साथ अपने अनुभव भी साझा किए। उल्लेखनीय है कि एंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की शुरूआत अप्रैल 2015 में हुई थी।

D Ranjan
By D Ranjan , April 11, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.