pm narendra modi ne kaha itihaas yaad rakhega tripura ke chunav ko

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा इतिहास याद रखेगा त्रिपुरा के चुनाव को

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को त्रिपुरा में बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे। उनकी मौजूदगी में बिप्लब कुमार देब ने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। समारोह के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि इतिहास त्रिपुरा का यह चुनाव याद रखेगा और हमारी नई सरकार के नए चेहरे त्रिपुरा को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि आज़ादी के बाद जितने प्रधानमंत्री नॉर्थ ईस्ट आए हैं, मैं अकेला उनसे ज्यादा बार आया हूं। मैं 25 बार से पूर्वोत्तर में आया हूं।

स्थानीय भाषा में शुरू किया भाषण


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत स्थानीय भाषा में की। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज त्रिपुरा में फिर से एक बार दीवाली आई है। पीएम नरेंद्र मोदी बोले कि देश में कुछ चुनाव ऐसे होते हैं जो इतिहास में दर्ज हो जाते हैं, त्रिपुरा का चुनाव उन्हीं में से एक है जिसकी चर्चा भविष्य में भी होती रहेगी। त्रिपुरा के नागरिकों ने ये इतिहास रचा है।

हर नागरिक की होगी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि त्रिपुरा में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुआ है। त्रिपुरा के लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जिन्होंने हमें वोट दिए हैं और जिन्होंने वोट नहीं दिए हैं ये सरकार सभी के लिए है। त्रिपुरा का हर नागरिक हमारा है, उसका विकास करना हमारा दायित्व है।

केंद्र सरकार करेगी पूरी मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मंत्र से आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि सरकार किसी भी दल की हो, लेकिन जनता किसी दल की नहीं होती है जनता देश की होती है। त्रिपुरा में सरकार जितने तेजी से चलेगी, उतनी ही तेजी से भारत सरकार मदद करेगी।

बता दें कि शुक्रवार को बिप्लब कुमार देब ने अपने मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार भी मौजूद रहे। बिप्लब देब, जिष्णु देव वर्मा के अलावा कई विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। रतनलाल नाथ, नरेंद्र चंद्र देब बर्मा, सुदीप रॉय बर्मन, प्रांजित सिंह रॉय, मनोज कांति देब, मेवाड़ कुमार जमातिया, सांत्वना चकमा ने मंत्री पद की शपथ ली।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , March 9, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.