Pm narendra modi ki bhakti me dooba shahjahanpur ka deepak

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भक्ति में डूबा सहारनपुर का दीपक पुंडीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल के चार वर्ष में देश के साथ विदेश में भी अलग पहचान बना ली है। लोग उनके इतने मुरीद हो गए हैं कि उनकी प्रतिमा बनाकर उसकी पूजा तक करने लगे हैं।

सहारनपुर के दीपक पुंडीर ऐसे ही एक मोदी भक्त हैं। दिवंगत जगदीश सिंह पुंडीर के बेटे तथा दो बच्चों के पिता दीपक के दिलो-दिमाग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कुछ ऐसा प्रभाव हुआ कि उसने उनको अपना गुरु मान लिया। दीपक को लगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करना तो अब आसान नहीं है इसलिए दीपक ने छह महीने पहले पीएम नरेंद्र मोदी की प्रतिमा बनाने का निर्णय किया।

भले ही लोकतंत्र में जनता जनार्दन मानी जाती है, लेकिन कुछ समर्थक अपने नेता का बेहद आदर और स्नेह करते हैं। कुछ तो नेताओं का अनुसरण करते-करते उन्हें पूजने लगते हैं। ऐसा ही समर्थक है शहर के विनय विहार निवासी विजय प्रताप पुंडीर उर्फ दीपक। उन्होंने अपने घर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आदम कद प्रतिमा बना डाली। वह मोदी की प्रतिमा के पांव छूकर उनसे आशीर्वाद लेकर दिन की शुरुआत करता है। अपने परिवार के बच्चों को भी प्रतिमा के पांव छूकर आशीर्वाद लेने के लिए प्रेरित करता है। दीपक पुंडीर का मानना है कि वह एकलव्य है और नरेंद्र मोदी उनके गुरु द्रोणाचार्य हैं।

दीपक ने बताया कि उसने प्रतिमा बनाने के लिए रबर मैटीरियल, सिलीकॉन आदि जुटाना शुरू किया और 26 फरवरी 2018 से प्रतिमा बनानी शुरू कर दी। दो बच्चों का पिता दीपक इस प्रतिमा को तकरीबन तैयार कर चुका है। दीपक ने बताया कि मोदी मेरे लिए भगवान हैं, मैं हर सुबह उनके चरण स्पर्श करके ही अपने दिन की शुरुआत करता हूं। फिलहाल बेरोजगारी का दंश झेल रहे दीपक ने बताया कि उसके पास धन का अभाव है वर्ना प्रतिमा और भी भव्य बनती। वह बच्चों से कहता है कि मोदी जी का एक गुण भी धारण कर लिया तो जीवन सफल हो जाएगा।

दीपक ने बताया कि इससे पहले भी वह एक फिल्म एक्टर की प्रतिमा का निर्माण कर चुका है। प्रतिमा को किसी को उपहार स्वरूप दे दिया था।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , July 20, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.