pm narendra modi aaj meghalaya Nagaland me chunav rally ko sambodhit karenge

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मेघालय, नगालैंड में चुनाव रैलियों को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नगालैंड और मेघालय के विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत की संभावनाओं को बल देने के लिए आज दोनों राज्यों में चुनाव रैलियां करेंगे। दोनों राज्यों में 27 फरवरी को चुनाव होने हैं। असम, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में अपनी सरकारों के गठन के बाद भाजपा पूर्वोत्तर में अपने पांव और फैलाने की कोशिश कर रही है। भाजपा के प्रदेश महासचिव गांगसिलुंग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी कोहिमा से करीब 360 किलोमीटर दूर तुएनसांग जिले में चुनाव रैली करेंगे।

पूर्वी नगालैंड के तुएनसांग जिले में छह विधानसभा सीटें हैं। भाजपा ने चार सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं जबकि उसकी सहयोगी नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) ने बाकी दो सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां से मेघालय रवाना होंगे और वहां के पश्चिम गारो हिल्स जिले में रैली करेंगे। यह जिला साल 1972 में राज्य के गठन के बाद से ही कांग्रेस का गढ़ माना जाता है।।फुलबाड़ी कस्बे में होने वाली रैली विधानसभा चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने की खातिर राज्य में पीएम नरेंद्र मोदी की दूसरी चुनावी सभा होगी।

भाजपा ने मेघालय की 60 विधानसभा सीटों में से 47 पर अपने उममीदवार खड़े किए हैं और कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए पुरजोर से प्रयास कर रही है। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पूरे कस्बे में कड़ी चौकसी की जा रही है और जिला प्रशासन इलाके में किसी भी तरह की कानून-व्यवस्था की समस्या को रोकने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहा। उन्होंने बताया कि चुनाव अधिकारियों के अलावा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल भी तैनात किए गए हैं। इस हफ्ते की शुरूआत में एक उग्रवादी हमले में राकांपा के एक उम्मीदवार जोनाथन एन संगमा के मारे जाने के बाद पूरे गारो हिल्स क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण है। इस जगह को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , February 22, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.