आतंकी हमलों से घायल ब्रसेल्‍स में 30 मार्च को होंगे पीएम नरेंद्र मोदी

मंगलवार को यूरोप के अहम देश बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्‍स में एक के बाद एक हुए आतंकी हमलों ने एक बार फिर से दुनिया को दहला दिया है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च को ब्रसेल्‍स में होंगे। पीएम मोदी यहां पर यूरोपियन यूनियन के एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

narendra-modi-to-visit-brussels

नवंबर 2015 में यूरोप के ही एक और शहर पेरिस में आठ आतंकी हमलों के बाद यह अब तक की सबसे बड़ी आतंकी कार्रवाई है। ब्रसेल्‍स में यूरोपियन यूनियन के ऑफिस के बाहर भी एक ब्‍लास्‍ट की खबर है। मंगलवार को हुए आतंकी हमलों में अब तक 23 लोगों के मौत की खबर है।

एयरपोर्ट मंगलवार को आतंकियों ने ब्रसेल्‍स एयरपोर्ट, मेट्रो स्‍टेशन और यहां पर स्थित यूरोपियन यूनियन के ऑफिस को निशाना बनाया है। ये आतंकी हमले चार दिन पहले पेरिस आतंकी हमलों के मुख्‍य आरोपी सालेह आब्‍देसलम की गिरफ्तारी के बाद हुए हैं।

पीएम मोदी छह वर्षों में ब्रसेल्‍स जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। वह यहां पर यूरोपियन यूनियन और भारत के संबंधों को मजबूत करने और दोनों के बीच रिश्‍तों को नए सिरे से शुरू करने के मकसद से यहां जा रहे हैं। यूरोपियन यूनियन में भारत के राजदूत मंजीव सिंह पुरी ने यह जानकारी दी।

admin
By admin , March 25, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.