pm modi ne ki bjp vidhayako se phone par baat kshetra ki samasyao ki jankari le

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बीजेपी विधायकों से फोन पर बात, क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भाजपा विधायकों से मोबाइल फोन के जरिए सीधे बात की। प्रधानमंत्री ने विधायकों की मांग पर भरोसा दिलाया कि यहां किसानों की फसलों के लिए फूड प्रोसेसिंग सेंटर, कोल्ड स्टोरेज व मजदूरों को निजी व सरकारी क्षेत्र में वाजिब मजदूरी दिलाने पर काम करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये काम कहीं जल्दी तो कहीं पूरा होने में कुछ दिन लेट हो सकते हैं, लेकिन होंगे जरूर। पीएम नरेंद्र मोदी ने विधायकों से भी वादा किया कि वे 22 अप्रैल को फिर से सभी विधायकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे, ताकि वे एक दूसरे से वीडियो के जरिए पर सीधे रूबरू हो सकें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 20 मिनट तक केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर अपनी बात रखी। विधायकों को अपना विजन बताया। बाद में पीएम नरेंद्र मोदी ने विधायकों को अलग से फोन करके बात की और सुझाव भी मांगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायकों को उनके दौरे के वक्त बस्तर आने को भी कहा। सबका साथ सबका विकास का मूलमंत्र देते हुए मोदी ने विधायकों से कहा कि गांव-गांव जाकर लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायकों से कहा लोगो को योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए फार्म भरवाएं। ताकि जिस सोच को लेकर योजनाएं बनाई गई हैं वे पूरी हो सकें। लोगों का जीवन स्तर ऊपर उठ सके। वे मुख्यधारा में आ सकें। सामूहिक संवाद के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने विधायकों से सीधी बात की। आरंग विधायक नवीन मारकंडेय रायपुर में ही थे।उनसे बातचीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुझाव मांगा तो मारकंडेय ने किसानों की फसलों के बंपर उत्पादन की बात कही, लेकिन बताया कि फूड प्रोसेसिंग केंद्र व उचित मार्केट न मिलने से उन्हें फसलों के वाजिब दाम नहीं मिल पाते। मेहनत बेकार चली जाती है। इसी तरह मजदूरों को भी निजी व सरकारी स्तर पर उचित मजदूरी मिले तो उन्हें राहत मिलेगी। दौरे के वक्त ऐसी मांगे सामने आती हैं। मोदी ने इन मांगों पर विचार करने की बात कही।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोन वनमंत्री महेश गागड़ा के पास भी आया। पीएम नरेंद्र मोदी ने उनसे 14 अप्रैल को प्रस्तावित बीजापुर दौरे को लेकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि मैं आ रहा हूं। वहां खुलकर बात होगी। गागड़ा ने उनसे बस्तर में अशिक्षा, कुपोषण व स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन क्षेत्रों में लगातार काम करने की जरूरत है। बातचीत करीब पांच मिनट तक चली।केंद्र सरकार ने देश के कुछ जिलों को स्पेशल डिस्ट्रिक्ट घोषित किया है। इनमें गागड़ा का संसदीय क्षेत्र बीजापुर भी शामिल है। इसे लेकर भी मोदी-गागड़ा में चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस्तर में सामाजिक कुरीतियों को लेकर जानकारी ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रायपुर उत्तर के विधायक श्रीचंद सुंदरानी से भी बात हुई। मनेंद्रगढ़ विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि वे केवल आॅडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर दो बजे तक विधायकों से संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधायकों को कुछ महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए।

  • गांव-गांव का दौरा करें, गावों में रात बिताएं।
  • आदिवासी, दलित व अंतिम छोर के व्यक्ति की सुधि लें।
  • कोई गांव बिना बिजली के न रह जाए।
  • पंचायती राज को और अधिक सशक्त व प्रभावी बनाएं।
  • स्वच्छता को बढ़ावा दें, शत-प्रतिशत शौचालयों का उपयोग हो।
  • लोगों को उदाहरण पेश करना है तो खुद झाड़ू लगाएं।
  • कोई भी बच्चा स्कूल जाने से वंचित न रह जाए।
  • कोई भी बच्चा टीकाकरण से वंचित न जाए।
  • किसान की आय दोगुनी करने व लागत कम करने में तकनीकी रूप से मदद करें।
  • मजदूरों को टूल्स देकर जीवन में समृद्धि लाएं।
mridul kesharwani
By mridul kesharwani , April 11, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.