चुनाव में जीत, नोटबंदी के लिए निकोलस सरकोजी ने पीएम मोदी से मुलाकात कर दी बधाई

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। उन्‍होंने पीएम मोदी को हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी की एतिहासिक सफलता के लिए उन्हें बधाई दी। इसके साथ ही सरकोजी ने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को भी सराहा।

नोटबंदी की सफलता पर दी पीएम को बधाई 

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सरकोजी ने नोटबंदी की सफलता के लिए भी पीएम मोदी को बधाई दी। वहीं पीएम मोदी ने सरकोजी को उनकी नई पुस्तक ‘टाउट पोर ला फ्रांस’ के प्रकाशन एवं सफलता के लिए बधाई दी। बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय और आपसी हितों के वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की। सरकोजी भारत एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। कार्यक्रम में सरकोजी ने भारत और पाकिस्‍तान पर भी अपनी राय दी। इस वर्ष फ्रांस में राष्‍ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। सरकोजी फिर से इन चुनावों में अपनी किस्‍मत आजमा सकते हैं।

भारत और पाक पर राय
सरकोजी ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए कभी भी जरूरी कदम नहीं उठाए। उन्‍होंने भारत और फ्रांस के रिश्तों को मजबूत करने की बात करते हुए कहा कि वह गठजोड़ पर भरोसा करते है और चाहते हैं कि भारत और फ्रांस के बीच रिश्ते बेहतर बने रहें। निकोलस ने यह भी कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान में से उन्हें किसी एक को चुनना हो तो वह भारत को चुनेंगे। उनके मुताबिक भारत एक लोकतंत्र है और उसे उन सभी लोगो पर कानूनी कार्यवाही करनी चाहिए जो उसकी जमीन पर आतंकी हमले करते है। लेकिन उन्‍होंने भारत और पाक के बीच बेहतर रिश्‍तों की वकालत भी की।

admin
By admin , March 20, 2017

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.