इस लड़की के दिल में था छेद, PM मोदी को लिखा पत्र, बच गई जान

पुणे शहर के हड़पसर की रहने वाली एक 6 साल की बच्‍ची ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिख दर्द सांझा किया। लेटर मिलने के 5 दिन बाद मोदी ने उसे जवाब दिया और फिर उसका दर्द हमेशा के लिए खत्‍म हो गया। जी हां लड़की के दिल में छेद था और उसके परिजनों की आर्थिक स्‍थिति इस कदर खराब थी कि वो उसका इलाज नहीं करा पा रहे थे। जानकारी के मुताबिक पीएमओ से जिला कलेक्‍टर को लेटर लिखकर बच्‍ची की मदद करने को कहा गया जिसके बाद उसके दिल की फ्री सर्जरी की गई है।

6-year-old-girl-hole-in-heart-gets-free-surgery-after-letter-to-pm

जानकारी के मुताबिक दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली वैशाली के पिता मोनीष यादव मूल रूप से अहमदनगर के रहने वाले हैं। वो हड़सपर में पेटिंग का काम करते हैं। वैशाली जब बहुत छोटी थी तो उसकी मां उसे छोड़कर चली गई और तबसे वो अपने पिता के साथ रहती है। दो साल पहले वैशाली अचानक स्‍कूल में बेहोश होकर गिर गई। उसे जब डॉक्‍टर के पास ले जाया गया तो पता चला कि उसके दिल में छेद है। डॉक्‍टरों ने जल्‍द से जल्‍द ऑपरेशन करने को कहा।

वैशाली के पिता और चाचा ने कई एनजीओ और राजनेताओं से मदद की गुहार लगायी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उसके बाद एक दिन वैशाली ने टीवी पर मोदी सरकार का ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ विज्ञापन देखा और फिर नरेंद्र मोदी से लेटर लिखने को कहा।

जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक उसने 20 मई को पत्र लिखा था और फिर 27 मई को पीएमओ की तरफ से जवाब आया। चुकि वैशाली ने पत्र के साथ अपने स्‍कूल का आईडीकार्ड भी लगाया था इसलिए कलेक्‍ट्रेट के अधिकारी सीधे वहां पहुंचे और वैशाली को अस्‍पताल में भर्ती कराया।

4 जून को रुबी अस्पताल में वैशाली का ऑपरेशन हुआ। 7 जून को उसे डिस्जार्च कर दिया गया। वैशाली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली मदद पर खुशी जताई है। उसने कहा कि मुझ जैसी एक आम बच्ची के लिए प्रधानमंत्री ने मदद दी इससे मुझे काफी खुशी हुई है। मैं पीएम मोदी जैसा बड़ा बनने की सोच रही हूं जिससे देश की सेवा कर सकूं।

admin
By admin , June 9, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.