‘Howdy Modi’ में दिखेगी पीएम श्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप की ऐतिहासिक जुगलबंदी

अमेरिका के ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आगामी अमेरिकी यात्रा के दौरान एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाने वाला है। इस कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक लोग हिस्सा ले सकते है। 22 सितंबर को “Howdy Modi” के नाम से आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में अमेरिका के भी बहुत सारे नेताओं के शामिल होने की संभावना है। इस कार्यक्रम में स्वयं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होने वाले हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के इस कार्यक्रम में शामिल होने की पुष्टि व्हाइट हाउस ने कर दी है। यह इतिहास में पहली बार होने वाला है जब दो ताक़तवर देशों के प्रमुख एक मंच पर साथ होंगे। इस कार्यक्रम के लिए अब तक 50 हजार लोग रजिस्ट्रेशन कराये जा चुके हैं और 8 हजार लोग वेटिंग लिस्ट में हैं।

व्हाइट हाउस प्रेस सेक्रेटरी स्टेफिनी ग्रिशेम ने बयान जारी किया और कहा कि मोदी-ट्रंप की साझा रैली होने से भारत और अमेरिका के रिश्ते और मजबूत होंगे। ऐसा पहली बार होगा जब हजारों अमेरिकी और भारतीय एक ही स्थान पर एक साथ होंगे। अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि इस कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप का शामिल होना ऐतिहासिक है। यह भारत और अमेरिका की मजबूत दोस्ती के रिश्ते को दर्शाता है।

Official statement from the Texas India Forum: We can confirm that President Donald J. Trump will be addressing #HowdyModi on Sept 22 with PMO India Narendra Modi at NRG Park.

Posted by Narendra Modi Global on Monday, September 16, 2019

वेटिकन के पोप के कार्यक्रम के बाद अमेरिका में आयोजित होने जा रहा यह ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम किसी भी विदेशी लीडर के लिए आयोजित होने वाला सबसे बड़ा कार्यक्रम होने वाला है। इस कार्यक्रम से विश्व समुदाय को एक बड़ा संदेश जाएगा। खासकर चीन जैसे भारत और अमेरिका के प्रतिद्वंद्वी देशों को इससे संदेश दिया जायेगा। ग़ौरतलब है की चीन जहाँ अमेरिका के साथ ट्रेड वार में उलझा हुआ है वहीं कश्मीर जैसे मसलों पर चीन पाकिस्तान के साथ नजर आता है।

इस कार्यक्रम से अगले साल अमेरिका में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी ट्रम्प प्रशासन अपनी तैयारियों का आगाज करेगा। अमेरिका में इसी साल नवंबर से प्रीमियर चुनाव शुरू हो जाएंगे। ऐसे में इस कार्यक्रम को अमेरिकी राजनीतिक पंडित इस नजरिए से भी देख रहे हैं। अमेरिका में 50 लाख के करीब भारतीय समुदाय के लोग रहते हैं जो चुनाव के वक्त किसी का भी पलड़ा भारी कर सकते हैं।

ग़ौरतलब है कि पीएम मोदी के लिए इससे पहले भी मैडिसन स्क्वायर गार्डन और कैलिफ़ोर्निया के सिलिकॉन वैली में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। मैडिसन स्क्वायर गार्डन और सिलिकॉन वैली में आयोजित कार्यक्रमों में जितने लोग आये थे उससे दोगुने लोग ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम में शामिल होने वाले है।

Rohit Gangwal
By Rohit Gangwal , September 16, 2019

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.