पाकिस्तानी मीडिया में छाई नरेंद्र मोदी-सरताज अजीज के हाथ मिलाने की खबर

पाकिस्तानी मीडिया ने अमृतसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के हाथ मिलाने और अभिवादन के आदान-प्रदान को रविवार को प्रमुखता से प्रकाशित किया है!

Pm modi and sartaj aziz

अजीज ‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन में भाग लेने के लिए बीती शाम अमृतसर पहुंचे. उनको रविवार सुबह पहुंचना था, लेकिन ऐसा लगता है कि कोहरे की वजह से वह पहले पहुंचे. कार्यक्रम में बदलाव की वजह से मोदी और अजीज के हाथ मिलाने और एक दूसरे का अभिवादन करने का अवसर आया. मोदी ने मेहमानों के लिए भोज का आयोजन किया था.

समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने पहले पृष्ठ पर इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए लिखा है, ”महीनों के वाकयुद्ध और सीमा पर झड़पों के बाद भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों ने शनिवार को एक दूसरे का अभिवादन किया और मीडिया के लिए हलचल पैदा की.” अखबार ने कहा, ”चेहरे पर बड़ी मुस्कान के साथ भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भोज के दौरान सरताज अजीज से हाथ मिलाया.”

पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार ‘डॉन’ के अनुसार पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित और भारतीय विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव ने अजीज की अगवानी की. उसने लिखा है, ”सरताज अजीज ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पूरी तरह और जल्द स्वस्थ होने की दुआ करते हुए उनके आवास पर गुलदस्ता भेजा.”

एक अन्य अखबार ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ का कहना है कि मोदी ने अजीज से हाथ मिलाया और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की खैरियत जानी.

admin
By admin , December 5, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.