russia me rastrapati chunav jitne par putin ko pm narendra modi ne di badhai

रुस में राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर व्लादिमिर पुतिन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस में राष्ट्रपति चुनाव में भारी बहुमत से फिर जीत दर्ज करने पर सोमवार को राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को बधाई दी। पुतिन को रविवार को आए नतीजों में बड़ी जीत हासिल हुई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेलीफोन करके पुतिन को इस जीत की बधाई दी। पीएम नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई कि पुतिन के नेतृत्व में भारत और रूस के बीच विशेष रणनीतिक साझेदारी मजबूत होगी।

भारतीय विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुतिन के कार्यकाल की सफलता की कामना की और उन्हें इस साल भारत में होने वाले वार्षिक शिखर सम्मेलन में शामिल होने का न्योता भी दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई कि पुतिन के नेतृत्व में भारत और रूस के बीच सामरिक संबंध और प्रगाढ़ होंगे।

मंत्रालय के अनुसार, राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने फोन करके बधाई देने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने भारत और रूस के संबंधों को आने वाले दिनों में और भी मजबूत बनाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। रूसी राष्ट्रपति ने इस दौरान भारत और भारत के लोगों की प्रगति की भी कामना की।

आपको बता दें कि रूस में राष्ट्रपति चुनाव में भारी बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद व्लादिमिर पुतिन का फिर से छह साल के लिए सत्ता में बने रहना तय हो गया है। करीब दो दशक से रूस पर शासन कर रहे पुतिन ने 76.67 प्रतिशत मतों के साथ अब तक का सबसे शानदार चुनावी प्रदर्शन किया है।

D Ranjan
By D Ranjan , March 19, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.