pm narendra modi tripura me pehli baar rally karenge

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी त्रिपुरा में आज पहली बार रैली करेंगे

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव से पहले आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यहां दो रैली में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को देखते हुए पूरे राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पीएम नरेंद्र मोदी जहां भाषण देंगे, वहां के दोनों जिले अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे हैं। लिहाजा पूरे राज्य में अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात की गई है। त्रिपुरा की सीमा तीन तरफ से बांग्लादेश से घिरी है।

साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी की त्रिपुरा में ये पहली रैली है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो रैली में हिस्सा लेंगे। पहले वो सिपहिज़ला ज़िले के सोनामुरा जाएंगे और फिर उनाकोटी ज़िले में कैलाशहर में सभा को संबोधित करेंगे।

बीजेपी के प्रवक्ता मृणाल कांती के मुताबिक, इस रैली में करीब एक लाख लोग भाग लेंगे।

उन्होंने कहा, “हम लोग पारंपरिक तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे। ये मोदी जी की यहां पर पहली रैली है। साल 2013 के चुनाव में राजनाथ सिंह ने प्रचार किया था। इस बार सारे बड़े नेता यहां प्रचार करेंगे, जो इस राज्य के लिए एक बड़ी बात है।”

त्रिपुरा में साल 1993 से ही कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार है। इस बार यहां सीधी टक्कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री माणिक सरकार के बीच है। बीजेपी ने इस बार ‘चलो पल्टी’ का नारा दिया है, जिसका मतलब है ‘आओ बदलाव लाएं’. बीजेपी का आरोप है कि यहां की सरकार पिछले 24 साल में कोई बदलाव नहीं लाई है।

मुख्यमंत्री माणिक सरकार अपने घरेलू क्षेत्र धानपुर से लगातार पांचवीं बार चुनाव लड़ेंगे। वो साल 1998 से यहां लगातार जीत रहे हैं।

60 सदस्यों वाली त्रिपुरा विधानसभा के लिए 18 फरवरी को चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए भाजपा और आईपीएफटी ने हाथ मिलाया है. भाजपा 51 और आईपीएफटी नौ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। आईपीएफटी एक जनजातीय पार्टी है। 3 मार्च को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Dipanshu Ranjan
By Dipanshu Ranjan , February 8, 2018
Copyright 2018 | All Rights Reserved.