pm narendra modi opera house me bole note bandi sahi Disha me majboot kadam hai

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओपेरा हाउस में भारतीयों से बोले, नोटबंदी सही दिशा में मजबूत कदम है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दुबई के ओपेरा हाउस में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत इस बात के लिए गर्व करता है कि खाड़ी के देशों में 30 लाख से अधिक भारतीय समुदाय के लोग यहां की विकास यात्रा में भागीदार हुए है। उन्‍होंने कहा कि दुनिया कह रही है कि 21वीं सदी एशिया की सदी होगी लेकिन केवल बैठे रहने से यह सदी हमारी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि चार साल में देश का आत्मविश्वास बढ़ा है और हम और भी ऊपर जाना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी लागू करते ही गरीब आदमी को समझ में आ गया लेकिन जिसकी नींद उड़ी उसे होश नहीं आया। उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी सही दिशा में मजबूत कदम है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम उस परंपरा में पले बड़े हैं जहां मंदिर मानवता का माध्यम है। ये मंदिर आधुनिक तो होगा ही लेकिन विश्व को ‘वसुदेव कुटुम्बकम ‘ अनुभव करने का माध्यम बनेगा और मंदिर मानवता का माध्‍यम है। उन्‍होंने कहा कि यूएई हमारा बड़ा पार्टनर और हमारा नाता सिर्फ कारोबारी नहीं है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ओपेरा हाउस में कहा कि सात साल से जीएसटी होगा या नहीं इस बात पर चर्चा होती थी लेकिन अब हो गया। उन्‍होंने कहा कि बदलाव से कठिनाई तो होती हैं। जीएसटी पर लोगों की स्‍वीकृति बढ़ रही है और देश बदल रहा है। उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी लागू करते ही गरीब आदमी को समझ में आ गया लेकिन जिसकी नींद उड़ी उसे होश नहीं आया। उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी सही दिशा में एक मजबूत कदम है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबू धाबी के वॉर मेमोरियल में वहात-अल-करमा पहुंचकर वहां पर यूएई के शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी यात्रा के दूसरे दिन जॉर्डन होते हुए तीन देशों की यात्रा में अबु धाबी पहुंचे। वहां के हवाई अड्डे पर मोहम्मद बिन ज़ायद और राजशाही परिवार के अन्य लोग उनके सम्मान में वहां पर मौजूद थे।

mridul kesharwani
By mridul kesharwani , February 11, 2018
Copyright 2018 | All Rights Reserved.